Loksabha Election: बस्तर में मतदान जारी, बीजापुर में UBGL फटने से मतदान केंद्र पर तैनात CRPF जवान घायल

Bastar Loksabha Seat :छत्तीसगढ़ के बस्तर में मतदान जारी है. यहां बीजापुर जिले में में UBGL फटने से मतदान केंद्र पर तैनात CRPF का एक जवान घायल हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Loksabha Election 2024: बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी है. इस सीट के लिए गांव से लेकर शहर तक में अच्छा उत्साह देखा जा रहा है. सुबह 9 बजे तक 12. 2 प्रतिशत वोटिंग हो गई है.  बीजापुर में UBGL फटने से पोलिंग बूथ पर तैनात एक CRPF का जवान घायल हो गया है. जिसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है. 

Advertisement

ऐसे हुई घटना 

बस्तर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुबह से ही वोटिंग चल रही है. यहां के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल विरोध के बीच भी वोटर्स वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं. चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती है. वोटिंग के उत्साह के बीच बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके मतदान केंद्र में UBGL सेल फट गया. इससे मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात जवान घायल हो गया. यूबीजीएल फटने की आवाज सुनते ही इलाके में हड़कंप मच गया. नक्सली घटना समझकर जवान हरकत में आ गए. लेकिन जैसे ही पता चला कि यूबीजीएल फटा है, साथी जवान तुरंत पहुंचे और घायल को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Loksabha Election : नक्सलियों के गढ़ बस्तर में 60000 जवानों की सुरक्षा के साये में वोटिंग शुरू, देखें उत्साह की तस्वीरें

Advertisement

वोटिंग लगातार जारी है

बीजापुर जिले के एसपी जितेंद्र यादव ने दी घटना की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज जारी है. वोटिंग पर प्रभाव नहीं पड़ा है. वोटिंग लगातार जारी है. बता दें कि बस्तर में ऐसे कई इलाके हैं जहां सालों बाद पहली बार वोटिंग हो रही है. नक्सल खौफ के कारण ग्रामीण वोट देने से घबराते थे. लेकिन इस बार ग्रामीण उत्साह के साथ वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें Surguja: नीट कोचिंग इंस्टीट्यूट की छात्राओं से BRP ने की छेड़छाड़, शिकायत हुई तो अफसरों ने लिया ये एक्शन