विज्ञापन
Story ProgressBack

Korba: कटघोरा में पहली ASP के रूप में महिला अधिकारी की हुई पोस्टिंग, नेहा ने लिया चार्ज, यहां इसलिए पड़ी जरुरत 

First ASP in Katghora: कोरबा (Korba)जिले के कटघोरा में नवंबर 2022 को कटघोरा में अपर कलेक्टर की पोस्टिंग की गई थी. अब यहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की तैनाती भी कर दी गई है.पहली एडिशनल एसपी के रूप में महिला अधिकारी की पोस्टिंग यहां की गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने यहां अपना चार्ज संभाल लिया है.

Read Time: 3 min
Korba: कटघोरा में पहली ASP के रूप में महिला अधिकारी की हुई पोस्टिंग, नेहा ने लिया चार्ज, यहां इसलिए पड़ी जरुरत 

ASP Neha Varma took charge: छत्तीसगढ़ के कोरबा (Korba)जिले के कटघोरा में पहली महिला एएसपी नेहा वर्मा की यहां पोस्टिंग हो गई है. पोस्टिंग होते ही एएसपी नेहा ने अपना चार्ज भी ले लिया है. कार्यभार संभालने के बाद नेहा ने यहां सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है. बता दें कि कोरबा जिले से अलग करके कटघोरा (Katghora) को अलग जिला बनाने की मांग काफी समय से की जा रही है. 

अपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली

कोरबा जिले के कटघोरा में पहली एडिशनल एसपी के रूप में महिला अधिकारी की पोस्टिंग यहां की गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) नेहा वर्मा ने गुरुवार को अपना पदभार भी ग्रहण कर लिया है. यहां पदभार लेते ही उन्होंने कटघोरा थाने का निरीक्षण किया. यहां कटघोरा थाना प्रभारी और स्टाफ ने उनका स्वागत किया. इसके बाद नेहा वर्मा ने क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली. 

मांग लंबे समय से की जाती रही है

बता दें कि कोरबा जिले से अलग होकर कटघोरा क्षेत्र को पृथक जिला बनाने की  मांग लंबे समय से की जाती रही है. इसके लिए कटघोरावासियों ने समय-समय पर आंदोलन भी किया है. सरकार शासन से अपनी मांग पूरी कराने के लिए युवा कांग्रेस ने तो बाकायदा कटघोरा से रायपुर (Raipur)तक पदयात्रा भी निकाली थी. पूववर्ती सरकार के मुखिया रहे भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आश्वस्त किया था कि जल्द ही कटघोरा में अपर कलेक्टर और एडिशनल एसपी की नियुक्ति की जाएगी. इसके बाद नवंबर 2022 में कटघोरा में अपर कलेक्टर की पोस्टिंग कर दी गई थी. अब यहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की तैनाती भी कर दी गई है.

अपराधों पर लगाएंगे लगाम 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने कहा कि महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराधों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. अपराधों पर लगाम लगाएंगे. साथ ही कोशिश रहेगी कि क्षेत्र के लोग अपने को सुरक्षित महसूस कर सके. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: रामलला के दर्शन के लिए 7 फरवरी को पहला जत्था होगा रवाना, दुर्ग से चलेगी पहली ट्रेन 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: बदल गए ADG इंटेलीजेंस,अब इन्हें मिला चार्ज,  RPS के 14 अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close