छत्तीसगढ़ : पुलिस को चकमा देकर भागा सेंट्रल जेल का कैदी, जेल अधीक्षक ने लिया बड़ा एक्शन

CG News : सेंट्रल जेल अंबिकापुर का कैदी अस्पताल ले जाते वक्त एंबुलेंस से फरार हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में सजा काट रहा एक विचाराधीन कैदी सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया. फरार कैदी पहले तबीयत खराब होने का बहाना बनाया. उसे जेल के सुरक्षाकर्मी इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जा रहे थे, तभी आरोपी एंबुलेंस से कूद कर फरार हो गया. मामले में दो जेल प्रहरी को जेल अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है. फरार आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई है. 

ऐसे चकमा देकर भागा 

दरअसल  बुधवार देर शाम को जेल प्रबंधन के द्वारा  एक बंदी संजीव दास की अचानक तबीयत बिगड़ते देख उसे इलाज के लिए एम्बुलेंस से तत्काल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. इसी दौरान पुलिस को चकमा देकर बंदी फरार हो गया. इसके भागते ही हड़कंप मच गया. फरार बंदी को एम्बुलेंस चालक और एक जेल प्रहरी ने काफी पतासाजी की, लेकिन जब उन्होंने फरार बंदी नहीं मिला तब उन्होंने ने इसकी जानकारी सेंट्रल जेल के आला अधिकारियों को दी. जेल अधिकारियों ने तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस की टीम फरार बंदी की खोजबीन में जुट गई. लेकिन अभी तक उसका पता नहीं चल पाया है.

Advertisement
जेल अधीक्षक ने लापरवाही बरतने वाले एंबुलेंस चालक दया राम और प्रहरी वेद प्रकाश पाण्डेय को निलंबित कर दिया है.पुलिस फरार बंदी संजीव दास के संभावित ठिकानों पर तलाश कर रही है. वह अंबिकापुर के ग्राम चिखलाडीह का रहने वाला है. वहां भी पुलिस की टीम पहुंच कर जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें Durg Club Incident Update: मलबे में दबे कई मजदूरों की हालत नाजुक, क्लब में ढलाई के दौरान गिर गया था मलबा

Advertisement

अपर मुख्य सचिव ने जेल का किया था निरीक्षण

बता दें कि कि एक सप्ताह पहले ही छत्तीसगढ़ शासन के गृह, जेल व स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग  के अपर मुख्य सचिव मनोज पिंगुआ सेंट्रल जेल अम्बिकापुर का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने ने जेल के अंदर सुरक्षा मापदंडों के साथ साफ-सफाई के साथ बंदियों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जेल प्रबंधन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे.  जेल सचिव के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन में जेल प्रबंधन कितना गंभीर है इस बात का अंदाजा इसी घटना से लगाया जा सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Natasa- Hardik: तलाक की खबरों के बीच हार्दिक- नताशा कर रहे हैं फोटोज शेयर, देखकर घूम जाएगा आपका दिमाग

Topics mentioned in this article