सुकमा आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवानों को दी गई अंतिम सलामी, बस्तर आईजी ने मुंह तोड़ जवाब देने की कही बात

Soldiers Martyred in Naxal Attack: सुकमा में हुए आईईडी ब्लास्ट में शहीद दो जवानों को बस्तर स्थित कोबरा हेडक्वार्टर में आखिरी सलामी दी गई. इस दौरा छत्तीसगढ़ डीजीपी, बस्तर आईजी और सीआरपीएफ व कोबरा के अधिकारी भी मौजूद रहे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Last Salute To Martyred Soldiers: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में शहीद हुए सीआरपीएफ के दो जवानों (CRPF Jawans Martyred) को बस्तर जिले (Bastar) में करनपुर स्थित कोबरा बटालियन के हेड क्वार्टर (CoBRA Headquarters) में अंतिम सलामी दी गई. शहीद जवानों को अंतिम सलामी देने छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा (Chhattisgarh DGP Ashok Juneja) भी रायपुर से बस्तर पहुंचे. इसके साथ ही बस्तर आईजी सुंदरराज पी, सीआरपीएफ और कोबरा के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे. इस दौरान बस्तर आईजी सुंदरराज पी (Bastar IG Sundarraj P) ने कहा कि बीते कुछ समय से माओवादियों के खिलाफ जवानों को लगातार सफलता मिल रही है, जिससे माओवादी बौखलाए हुए हैं. बस्तर आईजी ने कहा कि माओवादियों की इस कायराना करतूत का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा.

बता दें कि रविवार, 23 जून को सुकमा जिले के तिम्मापुर में माओवादियों के लगाए आईईडी बम की चपेट में आकर दो जवान शहीद हो गए. दोनों शहीद जवान कोबरा 201 बटालियन के थे, जिनका नाम विष्णु और शैलेंद्र है. शहीद विष्णु केरल के निवासी थे, जबकि शहीद शैलेंद्र उत्तर प्रदेश के निवासी थे.

Advertisement

मूवमेंट के दौरान हुआ आईईडी ब्लास्ट

बता दें कि सुकमा जिले के सिलगेर इलाके में रविवार को नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद हुए. यह ब्लास्ट कोबरा बटालियन के मूवमेंट के दौरान हुआ. जिसमें वाहन के चालक और सह चालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए. जबकि बाकी सभी जवान सुरक्षित थे. सुकमा एसपी के मुताबिक, नक्सलियों ने कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी प्लांट किया. दोपहर करीबन तीन बजे आईईडी की चपेट से 201 कोबरा वाहिनी का एक ट्रक आ गया, जिसमें चालक एवं सहचालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद

यह भी पढ़ें - घर-पानी के लिए तरसती बैगा जनजाति, PM आवास निर्माण में हुआ घोटाला, जर्जर घरों में रह रहे पशु

Advertisement