विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद

Sukama News: नक्सलियों ने सेना के जवानों के ट्रक को अपना निशाना बनाया. नक्सलियों के आईईडी हमले में कुल दो जवान शहीद हो गए और कई घायल माने जा रहे हैं.

Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद
File Photo

Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukuma) जिले के सिलगेर इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) कर दी गई. यह हमला सेना के कोबरा वाहिनी (Cobra Corps) के एडवांस पार्टी के मुवमेंट के दौरान की गई. हमले की जानकारी सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने की. हमले में चालक और सहचालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए और बाकि सभी जवान सुरक्षित बताए गए. इलाके में भारी बारिश होने के कारण रेस्क्यू (Rescue Team) टीम को बचाव कार्य करने में दिक्कत हुई. हालांकि दोनों शहीदों के पार्थिव शरीर को  घटना स्थल से निकाल लिया गया.

कैम्प टेकलगुडे़म जा रही थी बटालियन

एसपी सुकमा से मिली जानकारी के अनुसार, थाना जगरगुण्डा क्षेत्रान्तर्गत कैम्प सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी के एडवांस पार्टी का मुवमेंट आर.ओ.पी. ड्यूटी के दौरान ट्रक एवं मोटर सायकल से कैम्प टेकलगुडे़म की ओर था. इसी दौरान नक्सलियों ने कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी प्लांट किया गया था. दोपहर करीबन तीन बजे आईईडी की चपेट से 201 कोबरा वाहिनी का एक ट्रक आ गया, जिसमें चालक एवं सहचालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए. हालांकि बाकि सभी जवान सुरक्षित है. 

ये भी पढ़ें :- पुलिस ने लौटाए 401 गुम हुए मोबाइल, हाथों में फोन मिलते ही लोगों के आंखों से छलक पड़े आंसू

पकड़े गए थे नक्सलियों के नकली नोट

जवानों पर हमला होने से पहले शनिवार को सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने दावा करते हुए बताया था कि नक्सलियों के द्वारा नकली नोट छापकर खपाने के फिराक की सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए  22 जून को जिला बल, डीआरजी बस्तर फाईटर व 50 वाहिनी  सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी विशेष नक्सल पेट्रोलिंग के लिए ग्राम मैलासूर, कोराजगुड़ा, दंतेशपुरम व आस-पास के क्षेत्र की ओर रवाना किया गया था.

ये भी पढ़ें :- Anti Naxal Operation: बस्तर में टूटी नक्सलियों की कमर, छत्तीसगढ़ में आखिरी सांसें गिन रहा नक्सल मूवमेंट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Union Budget: ऐसे देख सकते हैं बजट 2024 की घोषणा का सीधा प्रसारण, जानें पूरी डिटेल
Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद
Why Are Assam Wild Buffaloes Still Captive in Chhattisgarh High Court Demands Answers
Next Article
Chhattisgarh : असम के वन भैंसे अब तक कैद क्यों ? हाई कोर्ट ने जवाब किया तलब
Close
;