विज्ञापन

Illegal Coal Mining: माफियाओं के हौसले बुलंद; बंद कोयला खदानों से अवैध खनन, पुलिस ने जब्त की 200 बोरी कोयला

Illegal coal mining: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में बड़े पैमाने पर कारोबारियों द्वारा अवैध कोयला उत्खनन किया जा रहा है. लगातार पुलिस द्वारा कार्रवाई करने के बावजूद ये अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

Illegal Coal Mining: माफियाओं के हौसले बुलंद; बंद कोयला खदानों से अवैध खनन, पुलिस ने जब्त की 200 बोरी कोयला

Illegal coal mining in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) जिले के एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र में कोयले का अवैध खनन रुकने (Illegal coal mining) का नाम नहीं ले रहा है. आए-दिन पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है, इसके बावजूद कोयले का अवैध कारोबार बंद नहीं हो रहा है. बंद पड़े खदानों को निशाना बनाकर कारोबारियों द्वारा अवैध रूप से बड़े स्तर पर कोयला उत्खनन किया जा रहा है. बता दें कि ये कोयले की तस्करी किसके संरक्षण में चल रहा है यह कह पाना मुश्किल होगा.

Illegal coal: लगातार हो रहा अवैध रूप से कोयला 

Illegal coal: लगातार हो रहा अवैध रूप से कोयला उत्खनन.

अवैध तरीके से किया जा रहा कोयला खनन

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के चिरमिरी डोमनहिल मुक्तिधाम के सामने ही मुख्य मार्ग से लगे जंगल हड़ियाखोह से बड़े पैमाने पर अवैध कारोबारियों द्वारा कोयला उत्खनन किया जा रहा है. वहीं देर रात होने पर कोयला उत्खनन कर ट्रक में लोड कर परिवहन किया जा रहा है.

Illegal coal: लगातार हो रहा अवैध रूप से कोयला 

Illegal coal: बंद खदानों से हो रही है कोयले की चोरी.

200 बोरी कोयला जब्त

कोयले के हो रहे लगातार उत्खनन के बीच बीते शुक्रवार को पुलिस ने करीब 200 बोरी कोयला को जब्त किया है. ये जब्ती मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर किया गया, जिसे ले जाने के फिराक में छिपाकर रखा गया था. वहीं पुलिस प्रशासन और एसईसीएल प्रबंधन ने मामले में संझान लेते हुए खदान को बंद कराया.

पुलिस विभाग के जांच अधिकारी शेषनारायण ने बताया कि पूरे मामले में संलिप्त कारोबारियों के पीछे कौन है, इसका पता पुलिस प्रशासन द्वारा जल्द ही लगाया जाएगा और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh: सरकारी स्कूल में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़! विद्यालय के गिरते दीवारों के बीच शुरू हो रही नए सत्र की पढ़ाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: यहां है छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अमृत सरोवर, इस काम से बढ़ी पंचायत की आय, इस दिन से जल महोत्सव
Illegal Coal Mining: माफियाओं के हौसले बुलंद; बंद कोयला खदानों से अवैध खनन, पुलिस ने जब्त की 200 बोरी कोयला
Radha Ashtami 2024 Happy Radha Ashtami 2024 Wishes puja-muhurat-puja-vidhi date Time vrat katha-importance-significance CM Mohan Yadav Vishnu Deo Sai
Next Article
Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर 'मोहन-विष्णु' ने दी बधाई, व्रत कथा से पूजा विधि तक जानिए सब कुछ
Close