विज्ञापन

वन विभाग ने मारा छापा, रेस्ट हाउस में मिली लाखों की इमारती लकड़ी

Chhattisgarh News: मरवाही के लोक निर्माण विभाग के निर्माणाधीन रेस्ट हाउस में वन विभाग ने छापा मारा है. इसमें लाखों की इमारती लकड़ी को बरामद किया गया. जानकरी के अनुसार, यहां से बड़ी मात्रा में सागौन की लकड़ियां, बने-बनाए दरवाजा-चौखट, सिलपट, फर्नीचर, आदि जब्त किया गया है.

वन विभाग ने मारा छापा, रेस्ट हाउस में मिली लाखों की इमारती लकड़ी
Forest Department ने मारा छापा

Forest Department Raid: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही वन मंडल के गौरेला वन परिक्षेत्र में वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जिले में नए बन रहे लोक निर्माण विभाग पेंड्रारोड गुरुकुल के Rest House में बड़ी मात्रा में अवैध लकड़ी लगाई जा रही थी. इमारती सागौन की लकड़ी से फर्नीचर, फाटक, खिड़की और अन्य सामान बड़े पैमाने पर पाए गए. वन विभाग की इस कार्रवाई के दौरान लोक निर्माण विभाग का कोई भी अधिकारी, इंजीनियर या ठेकेदार मौजूद नहीं था. देर शाम शुरू हुई कार्रवाई सुबह तक चलती रही.

ये भी पढ़ें :- MP में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने फिर चौंकाया, अचानक से क्यों हटा दिए अपने सभी प्रतिनिधि?

जब्त की गई लकड़ी अवैध

वन विभाग की कार्रवाई में जब्त की गई सागौन की लकड़ी से बने खिड़की-दरवाजे पूरी तरह से अवैध थे. वन विभाग ने कहा कि जांच के बाद ही तय हो पायेगा कि लोक निर्माण विभाग के नए बन रहे इस रेस्ट हाउस में इतनी बड़ी मात्रा में लकड़ी कहां से आई. बता दें कि विभाग की देर शाम छापामार कार्रवाई रात में भी काफी समय तक चलती रही. निर्माणाधीन रेस्ट हाउस में छापामारी के दौरान कोई अधिकारी या ठेकेदार मौजूद नहीं था. 

ये भी पढ़ें :- MP News: मजदूर के साथ क्रूरता की हद पार, ऐसी सजा दी कि टूट गया 'सहारा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
9 माह में तीन हजार महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर बिफरी कांग्रेस की महिला नेता जरिता, डिप्टी सीएम शर्मा को लपेटा
वन विभाग ने मारा छापा, रेस्ट हाउस में मिली लाखों की इमारती लकड़ी
Bilaspur Cims Hospital Dean and Medical Superintendent Suspended
Next Article
बिलासपुर सिम्स हॉस्पिटल के डीन और अधीक्षक पर गिरी गाज, 2 अधिकारी निलंबित; जानिए वजह
Close