विज्ञापन
Story ProgressBack

सिर्फ एक OTP से हो जाएगी मुलाकात, जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए परिजनों को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

जिला जेल में बंद कैदियों से मुलाकात करने के लिए नई पहल की शुरुआत की गई है, जिसमें अब ऑनलाइन आवेदन कर तारीख और समय ऑनलाइन दिया जाएगा. इसके बाद परिजन ओटीपी दिखाकर जेल में बंद अपने परिचितों से मुलाकात कर सकते हैं.

Read Time: 3 min
सिर्फ एक OTP से हो जाएगी मुलाकात, जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए परिजनों को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन
राजनांदगांव जिला जेल में परिजनों के लिए कैदियों से मिलना हुआ आसान

Rajnandgaon Jail News: खबर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) से है. यहां जिला जेल (District Jail) के बंदियों से मुलाकात करने के लिए अब परिजनों को जेल जाकर इंतजार करना नहीं पड़ेगा. जेल में परिजनों की सुविधा के लिए एक नई पहल शुरू की गई है, जिसके अंतर्गत अब परिजन ऑनलाइन आवेदन करके जेल में बंद अपने परिजनों से मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Ayodhya:रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महा भंडारा,  100 स्वयंसेवक व 30 रसोइए हुए रवाना

कतार में नहीं करना पड़ेगा इंतजार

ऑनलाइन आवेदन करने पर उन्हें तारीख और समय दोनों दे दिया जाएगा. जेल पहुंचकर परिजन ओटीपी दिखाकर जेल में बंद अपने सगे संबंधियों से मुलाकात कर सकते हैं. जिला जेल में बंद कैदियों से मुलाकात करने के लिए नई पहल की शुरुआत की गई है, जिसमें अब ऑनलाइन आवेदन कर तारीख और समय ऑनलाइन दिया जाएगा. इसके बाद परिजन ओटीपी दिखाकर जेल में बंद अपने परिचितों से मुलाकात कर सकते हैं. जेल जाकर उन्हें लाइन लगाकर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

यह भी पढ़ें : Ram Mandir : अयोध्या की यात्रा और रामलला के दर्शन के लिए 30 जनवरी को जाएगी स्पेशल ट्रेन, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

ओटीपी दिखाकर कर सकते हैं मुलाकात

राजनांदगांव जिला जेल अधीक्षक अक्षय सिंह राजपूत ने बताया कि जिला जेल में दोनों ही प्रक्रियाएं लागू हैं. अब एक नई पहल की गई है जिसमें बंदी मुलाकात के ऑप्शन को ओपन किया गया है जिसके तहत कैदियों के परिजन अपने घर से मोबाइल के माध्यम से ईप्रीजन सॉफ्टवेयर पर अपनी मुलाकात दर्ज करवा सकते हैं. इसके लिए उन्हें जेल जाकर कतार में लगने की जरूरत नहीं है. वह कैदी का डिटेल ऑनलाइन डालकर इस फॉर्म को भर सकते हैं, जिसके बाद एक ओटीपी आएगा जिसे दिखाकर मुलाकात की जा सकती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close