हूबहू असली जैसे छापते थे नोट ! फरार होकर पुलिस को खूब घुमाया, अब गए जेल

Fake Note Scam : आरोपी मंगलू मालाकार के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसके ससुराल में छापेमारी की. वहां से उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई जिसमें मंगलू ने बताया कि उसने एक HP Ink Tank 316 कलर प्रिंटर का इस्तेमाल करके नकली नोट प्रिंट किया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News : जशपुर (Jashpur) जिले की पुलिस ने नकली नोट के कारोबार में शामिल दो फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मंगलू मालाकार और सुधन यादव के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली नोट छापने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक कलर प्रिंटर और एक बाइक भी जब्त की है. जशपुर के एसपी शशिमोहन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी नकली नोट के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे थे. इस मामले में पहले भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जिनके पास से कुल 75,000 रुपये के जाली नोट बरामद हुए थे. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुधन यादव से पूछताछ की जिसमें पता चला कि वह अपने बाइक से अन्य आरोपी अर्जून राम को बैठाकर मंगलू से नकली नोट लेने के लिए जा रहा था.

मोटरसाइकिल भी की गई जब्त

सुधन ने बताया कि 75,000 रुपये के नकली नोटों का सौदा संपत कुमार टोप्पा और ललित त्रिपाठी के साथ तय करने के लिए वह कार में जा रहा था तभी पुलिस ने घेराबंदी की और वह भाग निकला. सुधन ने यह भी बताया कि उसने बातचीत के दौरान इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन और सिम को गांव के तालाब में फेंक दिया था. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल  मोटरसाइकिल भी जब्त की है.

Advertisement

पूछताछ में आरोपी ने उगला सच

मंगलू मालाकार के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसके ससुराल कोड़ासीया गांव में छापेमारी की. वहां से उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई जिसके दौरान मंगलू ने बताया कि उसने एक HP Ink Tank 316 कलर प्रिंटर का इस्तेमाल करके नकली नोट प्रिंट किया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होते ही FIR

पुलिस ने जनता को दी हिदायत

पूछताछ के दौरान, मंगलू ने इस अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. दोनों आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस प्रशासन ने जनता को चेतावनी दी है कि वे नकली नोटों जैसे अपराध के प्रति सतर्क रहें और किसी भी तरह संदिग्ध गतिविधि की खबर मिलती तुरंत पुलिस को दें.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश