Election Results: "भूपेश बघेल को मोतीलाल वोरा की तरह वापस होना पड़ेगा" राजनांदगांव में जीत के बाद बोले संतोष पांडे

Lok Sabha Election Results: NDTV से बातचीत में सांसद संतोष पांडे ने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की विशेषता है यहां किसी भी सामान्य कार्यकर्ता को भी टिकट मिलता है तो उसके पीछे पूरी संगठन शक्ति लग जाती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Election Results 2024: Bhupesh Baghel and Santosh Pandey: राजनांदगांव से संतोष पांडे ने जीत हासिल की

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हाई प्रोफाइल सीट पर जीत हासिल करने वाले संतोष पांडे (Santosh Pandey) ने कहा पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को भी मोतीलाल वोरा (Motilal Vora)की तरह वापस जाना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव (Rajnandgaon) पर कांग्रेस (Congress) ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को अपना प्रत्याशी (Candidate) बनाया था. वहीं भाजपा (BJP) ने वर्तमान सांसद संतोष पांडे (Santosh Pande) को दोबारा मौका देते हुए टिकट दिया था. यहां कड़े मुकाबले की बीच भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 44411 वोटो से हरा दिया.

पूर्व सीएम का सपना रह गया अधूरा

NDTV से बातचीत में सांसद संतोष पांडे ने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की विशेषता है यहां किसी भी सामान्य कार्यकर्ता को भी टिकट मिलता है तो उसके पीछे पूरी संगठन शक्ति लग जाती है. हम सबको स्मरण है की साजा विधानसभा में सामान्य व्यक्ति ईश्वर साहू को विधानसभा में उतार दिया और पार्टी उनको जीता कर लाई. इसी तरह औंधी से लेकर चिल्फी तक सभी हमारे पार्टी के लोगों ने काम किया. इसी तरह भूपेश बघेल जो एक पूर्व मुख्यमंत्री है मुश्किल से चार महीना उनको इस प्रदेश से मुख्यमंत्री पद से हटे हुए हुआ है. वो राजनांदगांव ये सोचकर आए थे कि यहां कांग्रेस ने 5 सीट विधानसभा में जीती है. तो मैं भी यहां आसानी से जीत जाउंगा. लेकिन उनका सपना अधूरा रह गया और मोतीलाल वोरा के जैसे उन्हें वापस होना पड़ेगा.

Advertisement

संतोष पांडे को सात लाख से ज्यादा वोट मिले

राजनांदगांव हाई प्रोफाइल सीट पर भाजपा ने दूसरी बार अपना परचम लहराया है और भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने यहां जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे को 712057 वोट मिले. तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल को 667646 वोट मिले. भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने 44411 वोटों से जीत दर्ज कर ली. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: गाय को बचाने के चक्कर में तीन लोगों ने गंवाई अपनी जान, सतना में हुआ ये दर्दनाक हादसा...

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मैंने इस क्षेत्र का नेता बनकर नहीं बल्कि मामा, भैया बनकर काम किया है"

 

Topics mentioned in this article