Durg: क्लब में ढलाई कर रहे मजदूरों पर गिरा मलबा, कई मजदूरों की हालत नाजुक

CG News:  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक 27 फीट ऊंचे पोर्च की ढलाई के दौरान पूरा पोर्च मलबे सहित काम कर रहे 10 मजदूरों पर भर भराकर गिर गया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के दुर्ग (durg) ढलाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां पर एक 27 फीट ऊंचा क्लब हाउस का स्ट्रक्चर भरभरा कर नीचे गिर गया. इससे स्ट्रक्चर के ऊपर खड़े 10 मजदूर नीचे दब गए. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाया गया. 

ऐसे हुआ हादसा 

दरअसल बुधवार को दुर्ग ज़िले के शिवनाथ नदी (Shivnath River) से लगे बाफना गोल्फ क्लब में ढलाई का काम चल रहा था. इस काम में 30 मजदूर लगे हुए थे. इस बीच अचानक पूरा पोर्च भर-भराकर गिर गया. देखते ही देखते 10 मजदूर इसके नीचे दब गए. अफरा-तफरी मच गई. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. मजदूरों को मलबे के नीचे से मजदूरों को निकाला गया. सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. इस हादसे में दस मजदूरों को गंभीर चोट आई है. जिनमें कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत जेवरा चौकी पुलिस पहुंची. राहत और बचाव कार्य करते हुए दस मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला गया. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Super Exclusive Interview: NDTV से बोले छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM- माओवादी खुद बताएं उन्हें कैसा पुनर्वास चाहिए, हम तैयार हैं

Advertisement

30 मजदूर कर रहे थे काम 

जेवरा सिरसा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ने बाफना गोल्फ क्लब में एक पोर्च की ढलाई चल रही थी. इसी दौरान यह पूरा हादसा हुआ. यहां कुल 30 मजदूर काम कर रहे थे. मौके पर पहुंची SDRF की टीम ने राहत और बचाव कार्य किया. मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला. मिली जानकरी के अनुसार घायलों को जिला अस्पताल और गंभीर रूप से घायलों को किसी अन्य निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज किया जा रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी की तपिश बरकरार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का येलो अलर्ट

Topics mentioned in this article