विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही: छज्जा गिरने से 6 वर्षीय बच्चे की मौत

छत्तीसगढ़ के जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से एक हृदयविदारक मामला सामने आ रहा है, जहां पर 6 वर्षीय बच्चे के ऊपर छज्जा गिर जाने से उसकी मौत हो गई. मृतक बालक की पहचान श्लोक चौधरी पुत्र मनोज चौधरी के रूप में हुई

Read Time: 2 mins
गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही: छज्जा गिरने से 6 वर्षीय बच्चे की मौत
जिला अस्पताल में बिलखते श्लोक चौधरी के परिजन
छत्तीसगढ़:

छत्तीसगढ़ के जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से एक हृदयविदारक मामला सामने आ रहा है, जहां पर 6 वर्षीय बच्चे के ऊपर छज्जा गिर जाने से उसकी मौत हो गई. मृतक बालक की पहचान श्लोक चौधरी पुत्र मनोज चौधरी के रूप में हुई. पेंड्रा के वार्ड क्रमांक संख्या  9 में रहने वाले मनोज चौधरी का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत था, मनोज चौधरी को प्रथम किस्त मिलने के बाद, उसने अपने मकान को तोड़कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया था, परंतु आगे की किश्त राशि सरकार की तरफ से उसे स्वीकृत नहीं हो सकी, अधूरे मकान में बच्चों और परिवार वालो के साथ रहने में दिक्कत होने के कारण वह मोहल्ले में ही लगने वाले साप्ताहिक बाजार के शेड में पिछले 6-7 माह से अपने बच्चों और परिवार के साथ शरण लिया हुआ था. बीते 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश, शेड के कमजोर छज्जे पर भारी पड़ी और सुबह नित्यक्रिया से लौटे 6 वर्षीय बालक श्लोक चौधरी के ऊपर बाजार के शेड का छज्जा गिर गया.

छज्जा गिर जाने की वजह से श्लोक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको परिजनों द्वारा आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पातल के लिए रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल पहुँचने पर डाक्टरों ने उसे मृत घषित करत दिया.

बालक की मौत से दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन और परिवार का भरण पोषण करने वाले मनोज चौधरी के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. फिलहाल पुलिस ने मामले पर मर्ग कायम कर लिया है.

इससे पहले भी राज्य में भारी बारिश के बाद छज्जे गिर जाने की वजह से मौत की कई घटनाएं सामने आयी है, ऐसे में सरकार को इस तरह के जर्जर छज्जे और अस्थायी रूप से रह रहे लोगो की सुध लेकर ठोस कदम उठाना चाहिए.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद
गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही: छज्जा गिरने से 6 वर्षीय बच्चे की मौत
Chhattisgarh News Dhamtari police arrested five accused of theft
Next Article
MP News: घरों के ताले तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, CCTV फुटेज से ऐसे हो गया खुलासा!
Close
;