विज्ञापन
Story ProgressBack

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ऐलान, इस तारीख को किसानों के खाते में डाले जाएंगे 13 हजार करोड़ रुपये

Kisan Dhan Bonus: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किए गए एक और वादे को पूरा करने का ऐलान किया.  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धान में एसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि जारी करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि 12 मार्च को किसानों के खाते में धान की एमएसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि डाल दी जाएगी.

Read Time: 2 min
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ऐलान, इस तारीख को किसानों के खाते में डाले जाएंगे 13 हजार करोड़ रुपये

Paddy Farmers: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnudev sai) ने शनिवार को बड़ी घोषणा की. उन्होंने ऐलान किया है कि 12 मार्च को किसानों (Farmers) को धान की अंतर राशि के तौर लगभग 13 हजार करोड़ रुपये प्रदान की जाएगी. इस मौके पर सीएम ने पत्थलगांव में लिंक कोर्ट प्रारंभ करने की भी घोषणा की. इसके आलावा, गिरी गोवर्धन पर्वत के सुगम सीसी मार्ग के निर्माण के लिए 32 लाख रुपये, फरसाबहार में सांस्कृतिक मंडप हेतु 10 लाख, शिव मंदिर से कासा टोली के लिए 12 लाख रुपये की घोषणा की.

 किसानों को 900 रुपये प्रतिक्विंटल जाएगा भुगतान  

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किए गए एक और वादे को पूरा करने का ऐलान किया.  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धान में एसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि जारी करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि 12 मार्च को किसानों के खाते में धान की एमएसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि डाल दी जाएगी. गौरतलब है कि प्रति क्विंटल करीब 900 रुपए का भुगतान किसानों को किया जाएगा. दरअसल,  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने प्रति क्विंटल ₹ 3100 की दर से धान खरीदी का किया था.

सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे
 

 144.92 लाख मीट्रिक टन धान की हुई है खरीदी

वादे के मुताबिक एमएसपी पर धान खरीदी पहले ही शुरू की जा चुकी है. अब 12 मार्च को 13000 करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में इस साल 24 लाख 72 हजार 310 किसानों ने धान की सप्लाई की है.
 वित्तीय वर्ष 2023-24 में 144.92 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हुई है.

अडाणी फाउंडेशन ने युवाओं को दिया बड़ा तोहफा, कटनी में शुरू की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close