विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Today News: भिलाई के खुर्सीपार में डायरिया का कहर, एक महिला की हुई मौत और 70 से ज्यादा हैं पीड़ित

Durg-Bhilai News: खुर्सीपार में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां चार दिनों में 70 से ज्यादा लोग पीड़ित हो गए हैं. इधर, विभाग हैंडपंप के पानी की जांच करा रहा है. इसके लिए सैंपल भेजा गया है.

Read Time: 3 min
CG Today News: भिलाई के खुर्सीपार में डायरिया का कहर, एक महिला की हुई मौत और 70 से ज्यादा हैं पीड़ित

Chhattisgarh Today News: भिलाई के खुर्सीपार में इन दिनों डायरिया (Diarrhea) के प्रकोप से लोग परेशान हैं. अब तक तकरीबन 70 लोग इसकी चपेट में आकर बीमार हो गए हैं. इस बीमारी से एक महिला की मौत हो गई है. इसके बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है. ऐहतियातन उपाय और दवा का वितरण भी किया जा रहा है. 

दवा लेकर गए थे परिजन

 भिलाई के गौतम नगर के वार्ड 42  इन दिनों डायरिया (Diarrhea) से बुरी तरह प्रभावित है. यहां पिछले 3 से 4 दिनों में डायरिया के 70 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं.  डायरिया प्रभावित क्षेत्र में मंगलवार को करमैता गौतम नाम की महिला की संदिग्ध मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला के परिजन एक दिन पहले ही महिला के लिए शिविर से दवाई लेकर गए थे. इसके बाद महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां से रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया था. लेकिन परिजन मेकाहारा न लेकर भिलाई के शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें CG Naxal News : सुकमा में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फ़ोर्स, मुठभेड़ के बाद कैम्प छोड़कर भागे माओवादी

हैंडपंप  के पानी पर रोक

डायरिया प्रकोप की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम क्षेत्र का जायजा लेकर क्षेत्र में हैडपंप (बोर) के पानी पर रोक लगा दी है. बोर के पानी का सैंपल जांच के लिए  PHE (लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ) को भेज दिया गया है. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है. फिलहालस नगर निगम टैंकर के माध्यम से क्षेत्र में पानी आपूर्ति कर रहा है.

ये भी पढ़ें CG Today News: सीएम विष्णुदेव की पहल के बाद घर लौटे यूपी में बंधक बने मजदूर, वीडियो जारी कर कहा...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close