Chhattisgarh: दिखाया जंगली मुर्गा मारने के केस में फंसाने का डर और मांगे आठ हजार, ACB की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

Corruption In Chhattisgarh: आरोपी ने डरकर तीन हजार रुपए उसी समय दे दिए और बाकी बचे पैसे बाद में देने की बात कही. उसने कहा उसके पास अभी और पैसे नहीं है वो पहले पांच हजार रुपए की व्यवस्था करेगा उसके बाद दे देगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ ( Raigarh) से एक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. यहां एक डिप्टी रेंजर को एसीबी (ACB) की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. घरघोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले जगमोहन मांझी झाड़फूंक का काम करता है. वो झाड़फूंक कर जंगल से वापस लौट रहा था जहां उसे आरोपी मिलन भगत मिला. जो कि घरघोड़ा रेंज में डिप्टी रेंजर हैं. भगत ने जगमोहन को जंगली मुर्गा मारने के केस में जेल भेजने का डर दिखाया और इससे बचाने के लिए आठ हजार रुपए की रिश्वत की मांग की.

पीड़ित ने की एसीबी से शिकायत

आरोपी ने डरकर तीन हजार रुपए उसी समय दे दिए और बाकी बचे पैसे बाद में देने की बात कही. उसने कहा उसके पास अभी और पैसे नहीं है वो पहले पांच हजार रुपए की व्यवस्था करेगा, उसके बाद दे देगा. दरअसल वो रेंजर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था. इसके बाद उसने रेंजर की शिकायत एन्टी करप्शन ब्यूरो, बिलासपुर में कर दी.

Advertisement

रंगे हाथ पकड़ा गया डिप्टी रेंजर

शिकायत की जांच के बाद शुक्रवार को एसीबी ने एक टीम तैयार की और रिश्वत की बकाया रकम पांच हजार रुपए रिश्वत लेते आरोपी मिलन भगत, डिप्टी रेंजर, घरघोडा रेंज को रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: आपसी विवाद में भतीजे ने चाचा के ऊपर चलाई गोली, बाल- बाल बची जान

ये भी पढ़ें MP News: ASI भोजशाला सर्वे में मिले अवशेष पर मुस्लिम समाज ने उठाए सवाल, विरोध में ये कहा...

Advertisement
Topics mentioned in this article