विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका,  आठ लड़ाकों ने किया आत्मसमर्पण

Naxalite in Chhattisgarh: नक्सलियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने आदिवासियों पर माओवादियों द्वारा किए गए अत्याचारों और अमानवीय तथा खोखली माओवादी विचारधारा के प्रति निराशा व्यक्त की.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका,  आठ लड़ाकों ने किया आत्मसमर्पण
नक्सल आॉपरेशन में शामिल सुरक्षा बल के जवान.

Naxalites News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार हो रहे एनकाउंटर  (Anti Naxal Encounter) में बड़े पैमाने पर नक्सलियों के मारे जाने के बाद अब नक्सलियों ने समर्पण करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में सुकमा जिले में रविवार को आठ नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया, जिनमें से चार के सिर पर कुल पांच लाख रुपये का इनाम था. पुलिस (Chhattisgarh Police) ने यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने आदिवासियों पर माओवादियों द्वारा किए गए अत्याचारों और अमानवीय तथा खोखली माओवादी विचारधारा के प्रति निराशा व्यक्त की. वे राज्य सरकार की नक्सल उन्मूलन नीति और सुकमा पुलिस के पुनर्वास अभियान ‘पूना नर्कोम' ( नई सुबह, नई शुरुआत) से भी प्रभावित हुए थे.

3 महिला नक्सलियों ने भी किया आत्मसमर्पण

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले आठ नक्सलियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं, जिन्हें कथित तौर पर सड़कें काटने, माओवादी पर्चे और पोस्टर लगाने एवं सुरक्षाकर्मियों की जानकारी प्राप्त करने और माओवादियों के लिए अवैध उगाही करने का काम सौंपा गया था.

ये भी पढ़ें- Anti Naxal Operation: सुकमा के जंगल में फिर चल रही पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

इन नक्सलियों ने किया समर्पण

आत्मसमर्पण करने वालों में से महिला नक्सली वेट्टी मासे (42) पर दो लाख रुपये का इनाम था. उन्होंने बताया कि तीन अन्य नक्सलियों सागर उर्फ ​​देवा मडकम (31), पोडियाम नांदे (30) और सोढ़ी तुलसी (32) पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था.

ये भी पढ़ें- सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar Violence: पूरा हुआ Restoration का काम, नए लुक में नजर आया कलेक्ट्रेट
Chhattisgarh: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका,  आठ लड़ाकों ने किया आत्मसमर्पण
Police Inspector from bilaspur arrested and transferred by sp city know all crime
Next Article
Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा
Close
;