विज्ञापन

NDTV की खबर के बाद जागी सरकार, तीजन बाई के इलाज के लिए लगाई गई स्पेशल डॉक्टर्स की टीम

Pandvani Singer Teejan Bai: प्रसिद्ध पंडवानी गायिका तीजन बाई की खबर एनडीटीवी पर दिखाने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने आनन-फानन में उनके घर डॉक्टरों की टीम भेजी. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने उन्हें हर तरह की स्वास्थ्य सुविधा देने की बात कही है.

NDTV की खबर के बाद जागी सरकार, तीजन बाई के इलाज के लिए लगाई गई स्पेशल डॉक्टर्स की टीम

Chhattisgarh News: प्रसिद्ध पंडवानी गायिका तीजन बाई (Teejan Bai) की बदहाली की खबर दिखाने के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार जाग गई है. एनडीटीवी (NDTV) की खबर के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (Shyam Bihari Jaiswal) ने कहा कि तीजन बाई न सिर्फ छत्तीसगढ़ की बल्कि देश की धरोहर है. लिहाजा, उनके इलाज में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने उनके इलाज के लिए उनके घर पर स्पेशल डॉक्टर्स की टीम लगा दी है. अगर जरूरत पड़ी, तो बेहतर से बेहतर अस्पताल में उनका मुफ्त इलाज कराया जाएगा.

दरअसल, पंडवानी को पूरी दुनिया में पहचान दिलाने वाली प्रसिद्ध पंडवानी गायिका पद्मविभूषण डॉ. तीजन बाई मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर हो चुकी हैं. परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक बड़े बेटे के गुजर जाने के बाद वो दुखी होकर बीपी और शुगर की दवा लेना बंद कर दी थी. नतीजन वो पैरालिसिस की शिकार हो गई. फिलहाल, मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर तीजन बाई बिस्तर पर हैं. पिछले एक वर्ष से वह बिस्तर पर ही अपनी जिंदगी बिता रही हैं.

खबर चलते ही एक्शन में आई सरकार

इस बीच मीडिया में कुछ इस तरह की खबरें भी आई कि तीजन बाई को सरकार पूरी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करा रही है. हालांकि, जब एनडीटीवी संवाददाता ने उनके परिजनों को इस संबंध में बात की, तो उन्होंने सिरे से इस तरह की खबर को खारिज कर दिया. तीजन बाई की बेटी ने बताया कि हमारे यहां कभी किसी डॉक्टर ने विजिट नहीं किया है. हम अपनी मम्मी की निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. इसके बाद एनडीटीवी ने उनकी इस पीड़ा को सरकार तक पहुंचाने का काम किया. इसके बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल प्रभाव से उनके घर डॉक्टरों की टीम भेज दी.

पसंद है सामान्य जीवन

तीजन बाई आज भी दुर्ग ज़िले के गनियारी गांव में रहती है. तीजन बाई का घर भी बिल्कुल सामान्य है. वो अब भी अपने मायके में ही रहती हैं.घर की स्थिति देख कर लगता है यह किसी आम इंसान का घर है. वहीं, घर में लगे कूलर और किचन की स्थिति देखकर आप अंदाज़ा लगा सकते है कि पद्म विभूषण तीजन बाई कितना सादगीपूर्ण जीवन पसंद करती हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: राजस्व मंत्री पर तहसीलदार संघ के अध्यक्ष ने लगाया आरोप, तो सरकार ने कर दिया निलंबित
NDTV की खबर के बाद जागी सरकार, तीजन बाई के इलाज के लिए लगाई गई स्पेशल डॉक्टर्स की टीम
Jashpur News Youth Congress protested against BJP government demanding roads
Next Article
जशपुर न्यूज: सड़क की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया अल्टीमेटम
Close