विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने भरा नामांकन, बोले- इसलिए केंद्र में बनाएंगे सरकार

Bhupesh Baghel: इस मौके पर बघेल ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए जीत की हुंकार भरी. पार्टी के नेताओं ने दावा किया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव जीतेगी और जनता से किए गए सभी वादे भी पूरे किए जाएंगे. चुनावी सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस के कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने भरा नामांकन, बोले- इसलिए केंद्र में बनाएंगे सरकार

Lok sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने मंगलवार रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर स्टेट स्कूल मैदान में एक चुनावी सभा का भी आयोजन किया गया. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत और अन्य विधायक और कांग्रेसियों की मौजूदगी में राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर भूपेश बघेल ने अपना नामांकन दाखिल किया.

इस मौके पर शहर के स्टेट स्कूल मैदान में एक चुनावी सभा का भी आयोजन किया गया. इसमें कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए जीत की हुंकार भरी. पार्टी के नेताओं ने दावा किया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव जीतेगी और जनता से किए गए सभी वादे भी पूरे किए जाएंगे. चुनावी सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस के कई पदाधिकारी सदस्य मौजूद रहे.

'मैच फिक्स करना चाहती है भाजपा'

वहीं, इस दौरान भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कांग्रेस के खाते फ्रीज करने के मामले सहित अन्य मामलों को लेकर खुलकर पार्टी को व्यथा जनता को बताई. भूपेश बघेल ने कहा कि आईटी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया, तब जाकर राहत मिली है. इससे पहले डेढ़ महीने तक हमें परेशान करते रहे. हमारे कोषाध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी परेशान रहे. उन्होंने आरोप लगाया कि कोशिश यही है कि लोकतंत्र में मैच फिक्सिंग कर ली जाए. यही कोशिश भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकार कर रही है.

जीत का जताया भरोसा

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा का चुनाव हो रहा है. आज मैंने भी नामांकन भरा है. इसके साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की कि कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में यहां से मुझे क्षेत्र की सेवा करने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि 26 तारीख का इंतजार सब कर रहे हैं. सब का आशीर्वाद मुझे मिलेगा.

ईवीएम पर भी उठाए सवाल

वहीं, 384 से ज्यादा नामांकन भरने के मामले को लेकर पूछे गए सवाल में भूपेश बघेल ने कहा कि ईवीएम पर जब सवाल उठ रहे हैं, तो रोकने का उपाय भी होना चाहिए. बघेल ने कहा कि ईवीएम में नोटा सहित मात्र 384 की ही सुविधा है. उन्होंने कहा कि यदि 384 से ज्यादा नामांकन करते हैं और कैंडिडेट रह जाते हैं, तो फिर ईवीएम से चुनाव नहीं होगा. बैलट पेपर से चुनाव होगा. उन्होंने कहा कि इस बात को तोड़ मरोड़ पेश किया जा रहा है. वहीं भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि संतोष पांडे पहले सांसद रहे और यहां के लोग अब उन्हें ढूंढ भी रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने 5 साल में उन्हें यहां कभी नहीं देखा. हालांकि, इसके साथ ही बघेल ने कहा कि संतोष  को मेरी शुभकामनाएं कि उनको दोबारा टिकट मिला है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close