विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Chhattisgarh Assembly Elections : मरवाही कांग्रेस में बगावत! विधायक ध्रुव को टिकट दिए जाने से भड़के पार्टी के नेता  

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Assembly Elections : मरवाही कांग्रेस में बगावत! विधायक ध्रुव को टिकट दिए जाने से भड़के पार्टी के नेता  
विधायक ध्रुव को टिकट दिए जाने से भड़के पार्टी के नेता

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों (Chhattisgarh Assembly Elections) में अब गिनती के दिन बाकी रह गए हैं. मरवाही विधानसभा (Marwahi Assembly) क्षेत्र में कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मरवाही विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक डॉक्टर के.के. ध्रुव (Doctor K.K. Dhruv) को दोबारा मरवाही से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया है. इस फैसले के बाद मरवाही में कांग्रेस की टिकट के इच्छुक रहे कांग्रेसी आदिवासी नेता (Congress Leaders) बुरी तरह से नाराज़ दिखाई पड़ रहे हैं. तमाम दावेदारों ने लामबंद होते हुए कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर के.के. ध्रुव के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है. 

मरवाही विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

इसी कड़ी में आदिवासी कांग्रेसी नेताओं ने शुक्रवार को मरवाही विधानसभा में एक रैली निकाली. यह संकल्प रैली ग्राम-बगड़ी के देवी चौरा से शुरू हुई, जो जिला कांग्रेस कमेटी गौरेला पेंड्रा मरवाही कार्यालय पहुंची. मामले में जिला अध्यक्ष उत्तम वासुदेव के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा गया है. इसके जरिए डॉक्टर के.के. ध्रुव को मरवाही कांग्रेस प्रत्याशी से हटाकर स्थानीय आदिवासी कांग्रेसी नेता को टिकट दिए जाने की मांग की गई है. इन आदिवासी नेताओं का कहना है कि यदि मरवाही में कांग्रेस की टिकट में परिवर्तन नहीं किया गया तो यह सभी कांग्रेसी आदिवासी नेता मिलजुल कर मरवाही से एक निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

टिकट नहीं बदला तो निर्दलीय प्रत्याशी उतारेंगे

मरवाही विधानसभा क्षेत्र शुक्रवार का दिन राजनीतिक उथल-पुथल का दिन रहा. डॉक्टर के.के. ध्रुव को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मरवाही से कांग्रेस की दोबारा टिकट दिए जाने के बाद आदिवासी कांग्रेसी नेताओं ने बगावत का रुख अपना लिया है. सभी दावेदार टिकट बदलने की मांग को लेकर सड़क पर आ गए हैं. पहले भी हाईकमान से स्थानीय आदिवासी कांग्रेसी नेता को टिकट देने की मांग  की गई थी. इसके बावजूद भी कांग्रेस हाई कमान ने डॉक्टर के. के. ध्रुव पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh Election: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 16 नेताओं को मिला टिकट

"डॉक्टर के के ध्रुव को छोड़कर हम में से किसी को टिकट दे दें... हम जिताकर लाएगें" - मरवाही कांग्रेस सीट के अन्य इच्छुक दावेदार 

पहले भी विधायक ध्रुव का हो चुका है विरोध 

तमाम आदिवासी कांग्रेसी नेता मरवाही विधानसभा चुनाव में डॉक्टर के. के. ध्रुव को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. मालूम हो कि सभी नेता पहले भी अपने तल्ख तेवर से कांग्रेस संगठन को भी अवगत करा चुके हैं. पिछले दिनों एक निजी कार्यक्रम में इन्हीं आदिवासी कांग्रेसी नेताओं ने डॉक्टर के. के. ध्रुव के खिलाफ खूब बयानबाजी की थी. इसके चलते चार कांग्रेसी नेताओं को 'कारण बताओं नोटिस' भी दिया गया था. अब टिकट की घोषणा के बावजूद भी आदिवासी कांग्रेसी नेता शांत नहीं हुए हैं. सभी कांग्रेसी डॉक्टर के. के. ध्रुव को मरवाही से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. 
 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : कमलनाथ का एक और वचन, कांग्रेस ने दोहराया विधान परिषद के गठन का वादा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close