विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Election: 70 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान आज, भूपेश बघेल समेत 958 प्रत्याशी मैदान में

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार, 17 नवंबर को मतदान हो रहा है. इस चरण में 70 सीटों पर 958 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election: 70 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान आज, भूपेश बघेल समेत 958 प्रत्याशी मैदान में
छत्तीसगढ़ में 70 सीटों पर मतदान आज

Chhattisgarh Vidhansabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार, 17 नवंबर को मतदान हो रहा है. 7 नवंबर को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. बची सभी 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है.  69 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. केवल नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान केन्द्रों में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होंगे.

बालोद में 31 उम्मीदवार की साख दांव पर 

अगर छत्तीसगढ़ के बालोद जिले की बात करें तो यहां के तीन विधानसभा क्षेत्र संजारी बालोद, गुंडरदेही, डौंडीलोहारा में आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होगा. वहीं जिले में कुल 6 लाख 88 हजार 281 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बता दें कि इन विधानसभा क्षेत्रों में कुल 31 उम्मीदवार की साख दांव पर लगी है.

ये भी पढ़े: MP Election: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सिपाही और चौकीदार हुई मौत, महिला कर्मी को आया अस्थमा का दौरा

70 सीटों पर मतदान थोड़ी देर में शुरू

दूसरे चरण में राज्य के कुल 1 करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 81 लाख 41 हजार 624 है और महिला मतदाता की संख्या 81 लाख 72 हजार 171 है. जबकि 684 थर्ड जेंडर के वोटर हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 70 सीटों पर 958 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

ये भी पढ़े: Korea में बना पोलिंग बूथ आमजन के लिए बना आकर्षण का केंद्र, जमकर सेल्फियां ले रहे हैं लोग

 भूपेश बघेल, सिंहदेव की सीट पर मतदान आज

दूसरे चरण में पाटन, अंबिकापुर और सक्ती विधानसभा समेत कई सीटों पर कांटे की टक्‍कर है. मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल  और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है.

ये भी पढ़े: MP Elections: Indore में बना "स्मार्ट" पोलिंग बूथ, वोटिंग के बाद AI कैमरा खींचेगा सेल्फी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close