CG Coal Scam Case: सौम्या चौरसिया ने बच्चों की परवरिश के लिए मांगी जमानत, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने की खारिज

CG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कोयला घोटाले में बंद पूर्व अधिकारी सौम्या चौसरिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है. सौम्या चौरसिया ने बच्चों की परवरिश के लिए हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Soumya Chaurasia Interim Bail Rejected: छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले (Chhattisgarh Coal Scam Case) में बंद पूर्व प्रशासनिक अधिकारी सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बार उन्हें हाईकोर्ट (Chhattisgarh High Court) से झटका लगा है. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (CG High Court) ने सौम्या चौरसिया को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है. जमानत याचिका सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने ED से जवाब भी मांगा है. बता दें कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय (Chhattisgarh CMO) में सचिव पद पर तैनात रहीं सौम्या चौरसिया पर कोयला घोटाला में लिप्त होने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं.

सौम्या चौरसिया ने बच्चों की परवरिश के लिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से जमानत की मांग की थी, जिसे हाईकोर्ट ने ठुकरा दिया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 जून को होनी है.

Advertisement

रायपुर की जेल में बंद हैं सौम्या चौरसिया

बता दें कि पूर्व की कांग्रेस सरकार में करोड़ों के कोयला घोटाला मामले में ईडी ने सौम्या चौरसिया को 2 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से सौम्या चौरसिया रायपुर के सेंट्रल जेल बंद हैं. इससे पहले कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके अलावा कोर्ट ने गलत तथ्य पेश करने पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

Advertisement

वहीं कुछ दिन पहले ही ईडी की विशेष अदालत में जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट (Bilaspur High Court) में जमानत याचिका दायर की थी. सौम्या चौरसिया ने अपने बच्चों की परवरिश के आधार पर जमानत की मांग की गई है. इस मामले की सुनवाई जस्टिस एनके व्यास की बेंच में हुई.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, बीजापुर में फिर तीन  इनामी नक्सली चढ़ें पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh: खत्म नहीं हो रहा नक्सलियों का आतंक, दहशत में आकर वैद्यराज मांझी ने पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का किया ऐलान