विज्ञापन

सीएम साय ने किया 101 फीट के रावण का दहन, इस बार के दशहरा को बताया विशेष

Chhattisgarh Dussehra- छत्तीसगढ़ में धूमधाम के साथ विजयादशमी का त्योहार मनाया गया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजधानी रायपुर के WRS मैदान में 101 फीट के रावण का दहन किया.

सीएम साय ने किया 101 फीट के रावण का दहन, इस बार के दशहरा को बताया विशेष

Chhattisgarh Dussehra- छत्तीसगढ़ में धूमधाम के साथ विजयादशमी का त्योहार मनाया गया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजधानी रायपुर के WRS मैदान में 101 फीट के रावण का दहन किया. सीएम साय ने जनता को बधाई संदेश देते हुए कहा कि रावण रुपी बुराई का अंत होना समाज में जरुरी है. विजयादशमी के दिन हमें अपने मन के भीतर छुपे बुराईयों का भी अंत करना चाहिए. 

साय ने कहा, "...इस साल का दशहरा विशेष है क्योंकि इतने सालों के बाद भगवान राम आखिरकार तंबू से मंदिर में चले गए हैं...और चूंकि दशहरा अन्याय पर जीत का त्योहार है, इसलिए हम सभी को राज्य को एक विकसित अपराध मुक्त राज्य बनाने का संकल्प लेना चाहिए..."

राजधानी के WRS मैदान में हर साल रावण दहन का भव्य आयोजन किया जाता है. WRS मैदान में भारी भीड़ होने के चलते इस बार सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. 

101 फीट के रावण का हुआ दहन

श्रीराम विजय दशमी उत्सव समिति ने इस बार 101 फीट के रावण और 75-75 फीट के कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले बनाये थे. मुख्यमंत्री साय ने रिमोट बटन दबाकर रावण दहन किया और भव्य आतिशबाजी हुई. सीएम साय ने प्रदेश वासियों को विजयादशमी की बधाई देते हुए कहा कि रामजी के ननिहाल में सुख समृ्द्धि और शांति हमेशा बनी रहे. 

साय ने किया शस्त्र पूजन

रावण दहन से पहले सीएम साय ने अपने आवास पर बने कार्यालय में शस्त्र पूजन किया. इस विशेष पूजा पाठ के बाद उन्होंने मां भगवती की आराधना की. मुख्यमंत्री आवास पर शस्त्र पूजन के दौरान विष्णु देव साय के सुरक्षा कर्मी और अधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान सीएम ने कहा कि ये पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. विजयादशमी का त्योहार हमें सत्य के मार्ग पर चलने का साहस देता है. जीवन में नाकारात्मकता और कठिनाईयों का अंत करना सिखाता है. 

ये भी पढ़ें- EVM पर सवाल, रतन टाटा के लिए भारत रत्न, क्या है दिग्विजय सिंह का नया दावा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
India vs Bangladesh 3rd T20: संजू सैमसन का तूफानी शतक, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया यादगार रिकॉर्ड
सीएम साय ने किया 101 फीट के रावण का दहन, इस बार के दशहरा को बताया विशेष
Korea News Shortage of toys in Anganwadi 
Next Article
यहां आंगनबाड़ी में खिलौने नहीं, टूटे Toys से खेलने को मजबूर बच्चे, क्यों देरी कर रहा विभाग?
Close