विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

CG Election: कांकेर में प्रेशर बम की चपेट में आने से BSF जवान और मतदान दल के दो सदस्य घायल, कल होना है चुनाव

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सोमवार को छोटेबेटियां थाना क्षेत्र में बीएसएफ और जिला बल का संयुक्त दल चार मतदान दल को लेकर मरबेड़ा शिविर से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र पर जा रहा था. इसी दौरान मतदान दल बम की चपेट में आया.

Read Time: 2 min
CG Election: कांकेर में प्रेशर बम की चपेट में आने से BSF जवान और मतदान दल के दो सदस्य घायल, कल होना है चुनाव
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले (Naxalite Area Kanker) में चुनाव के एक दिन पहले (Chhattisgarh first Phase Election) नक्सलियों द्वारा लगाए प्रेशर बम की चपेट में आने से सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान और मतदान दल के दो सदस्य घायल हो गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सोमवार को छोटेबेटियां थाना क्षेत्र में बीएसएफ और जिला बल का संयुक्त दल चार मतदान दल को लेकर मरबेड़ा शिविर से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र पर जा रहा था. जब दल रेंगागोंदी गांव के करीब पहुंचा तब प्रेशर बम (Naxalite Attack on Election Team) की चपेट में आने से बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल और मतदान दल के दो सदस्य घायल हो गए.

घायलों की हालत स्थिर

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद घायल जवान और मतदान दल के सदस्यों को वहां से निकाला गया. घायलों का इलाज छोटेबेटियां में किया जा रहा है और उनकी स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि मतदान दल और सुरक्षाबल के अन्य सदस्य रेंगागोंदी मतदान केंद्र पहुंच गए हैं.

कांकेर में कल होगा मतदान

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. सात नवंबर मंगलवार को राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के 12 विधानसभा क्षेत्रों समेत 20 विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा. अधिकारियों के मुताबिक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षाबलों के साथ मतदान दलों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया है.

ये भी पढ़ें - चुनाव से एक दिन पहले नारायणपुर में नक्सलियों ने प्लांट किया IED बम, धमाके में एक जवान घायल

ये भी पढ़ें - CG Election 2023: प्रथम चरण के लिए थमा प्रचार, 7 नवंबर को EVM में कैद होगी 223 प्रत्याशियों की किस्मत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close