विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली से छत्तीसगढ़ आ रहे 51 जिम्नास्ट फर्श पर बैठने को मजबूर, अधिकारी ने नहीं कराया रिजर्वेशन

CG News : राज्य स्तरीय शालेय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता अक्टूबर में आयोजित की गयी थी, जिसमें शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला की छात्राओं ने बिलासपुर संभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए लगातार 23 वें वर्ष टीम चैंपियनशिप पर अपना कब्जा बरकरार रखा जो कि अपने आप में रिकार्ड है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद इस स्कूल की छात्राओं की बदौलत जिम्नास्टिक में बिलासपुर संभाग लगातार 23 वर्षों से चैंपियन है.

Read Time: 4 min
दिल्ली से छत्तीसगढ़ आ रहे 51 जिम्नास्ट फर्श पर बैठने को मजबूर, अधिकारी ने नहीं कराया रिजर्वेशन

Chhattisgarh Braking News : राष्ट्रीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता (National Gymnastics Competition) में भाग लेकर दिल्ली से छत्तीसगढ़ आ रहे 51 खिलाड़ियों को एक अधिकारी की लापरवाही के चलते ट्रेन की फर्श पर बैठकर मजबूरन सफर करना पड़ रहा है. दरअसल प्रभारी अधिकारी ने दिल्ली से आ रहे प्रदेश के जिम्नास्टिक प्लेयर्स (Gymnastic Players) का ट्रेन रिजर्वेशन (Train Reservation) नहीं कराया था. इस वजह से छात्राएं दिल्ली से छत्तीसगढ़ तक का सफर बोगी में नीचे बैठकर कर रही हैं. 14 से 17 एवं 19 आयु वर्ग के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने गए ये खिलाड़ी गाड़ी संख्या 12824 छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति (Chhattisgarh Sampark Kranti Express) में सफर कर रही हैं. दिल्ली से छत्तीसगढ़ तक पहुंचने का सफर इन्हें भेड़-बकरियों की तरह करना पड़ रहा है. इन खिलाड़ियों वीडियो भी सामने आए हैं.

क्या है मामला?

खेल एवं खिलाड़ियों से जुड़ा यह असंवेदनशील मामला देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित हुई 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता को लेकर है. जहां छत्तीसगढ़ के जिमनास्टिक खिलाड़ी के भाग लेने गई हुई थीं. इसमें गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की 13 जिमनास्टिक खिलाड़ियों सहित छत्तीसगढ़ के 51 खिलाड़ी थी, जो अलग-अलग जिलों से हैं. 51 खिलाड़ियों का यह दल 22 दिसंबर को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से वापस छत्तीसगढ़ आ रहा है. लेकिन राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी 51 खिलाड़ियों की समस्या यह थी कि उनके दल प्रबंधक ने स्लीपर कोच में रिजर्वेशन नहीं कराया, नतीजा यह हुआ कि राष्ट्रीय खिलाड़ी ट्रेन की फर्श पर बैठकर वापसी की यात्रा तय कर रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि इन बच्चों को सुरक्षित दिल्ली ले जाने और वापस छत्तीसगढ़ पहुंचने का जिम्मा जिन प्रबंधक को मिला था वह दो दिन पहले ही अपने घर वापस आ गईं.
 

पेंड्रा से 13 छात्राओं का हुआ था चयन

जिम्नास्टिक की राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के पेंड्रा की शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला की 13 छात्राओं का चयन हुआ था. बता दें कि राज्य स्तरीय शालेय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता अक्टूबर में आयोजित की गयी थी, जिसमें शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला की छात्राओं ने बिलासपुर संभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए लगातार 23 वें वर्ष टीम चैंपियनशिप पर अपना कब्जा बरकरार रखा जो कि अपने आप में रिकार्ड है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद इस स्कूल की छात्राओं की बदौलत जिम्नास्टिक में बिलासपुर संभाग लगातार 23 वर्षों से चैंपियन है.

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला विकासखंड पेंड्रा के खेल शिक्षक रीतेश सिंह राष्ट्रीय खेल जिमनास्टिक में पदक विजेता एवं मध्य प्रदेश शासन द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ी रहे हैं. उनके मार्गदर्शन में छात्राओं ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना परचम लगातार लहराया था. ज्ञात हो कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला से प्रतिवर्ष खिलाड़ी राष्ट्रीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करती रही हैं.

यह भी पढ़ें : 'मोदी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाना है', 'विष्णु' कैबिनेट के किस मंत्री ने क्या कहा? सुनिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close