फिर विवादों में अशोका बिरियानी, वेजिटेरियन फैमिली को वेज बिरयानी में मिला मांस का टुकड़ा!

CG News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में नेहरू नगर स्थित अशोका बिरयानी एक बार फिर से विवादों आ गई है. दरअसल शादी की सालगिरह पर एक वेजिटेरियन फैमिली खाना खाने गई थी. जहां वेज बिरयानी की जगह स्टाफ हांडी वेज बिरयानी सर्व कर दी. फिर मुकेश को शक हुआ कि वो मांस का टुकड़ा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के नेहरू नगर स्थित अशोका बिरियानी फिर से एक बार विवादों में घिर गई है, एक शाकाहारी परिवार अशोका बिरयानी खाना खाने गया था, जहां उनके खाने में मांस का टुकड़ा मिला है. इस पर परिवार के लोग काफी भड़क गए. उन्होंने अशोका बिरयानी प्रबंधन से लिखित में माफीनामा लिया है.

परिवार का कहना है कि वो ये बड़ी लापरवाही है, वो उसके खिलाफ शिकायत करेंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे. पीड़ित मुकेश यदु ने बताया कि वो और उनका पूरा परिवार वेजिटेरियन है. 17 जून को वो अपनी पत्नी के साथ भिलाई आए थे. उस दिन उनकी एनिवर्सरी थी, इसलिए मुकेश पत्नी को लेकर अशोका बिरयानी की नेहरू नगर ब्रांच पहुंचे. उन्होंने वहां के स्टाफ से एक वेज बिरयानी आर्डर किया.

Advertisement

खाने में अदरक की तरह का एक टुकड़ा दिखा

स्टाफ ने जब परिवार को हांडी वेज बिरयानी सर्व किया, तो आधी बिरयानी खाने के बाद दोबारा बिरयानी प्लेट में डाली गई तो उसके अंदर एक अदरक की तरह का टुकड़ा दिखा. मुकेश को शक हुआ कि वो मांस का टुकड़ा है. इस पर उन्होंने स्टाफ को बुलाया और कहा कि ये चिकन का पीस वेज बिरयानी में कैसे आ गया. 

Advertisement

शाकाहारी परिवार का धर्म भ्रष्ट किया है-मुकेश

पहले तो स्टाफ ने इसके लिए मना किया, लेकिन जब मुकेश और उनकी पत्नी ने हंगामा किया और शिकायत करने की बात कही तो स्टाफ घबरा गया. इसके बाद अशोका बिरयानी नेहरू नगर के जीएम ने उन्हें लिखित में एक माफीनामा लिखकर दिया. मुकेश का  कहना है कि ऐसा करके उन्होंने एक शाकाहारी परिवार का धर्म भ्रष्ट किया है. इसकी शिकायत वो संबंधित विभाग में करेंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे.

Advertisement

जो ग्रेवी दी वो नॉनवेज ग्रेवी दे दी

अशोका बिरयानी प्रबंधन ने यह लापरवाही केवल वेज बिरयानी में ही नहीं की, बल्कि उन्होंने बिरयानी के साथ जो ग्रेवी दी वो नॉनवेज ग्रेवी दे दी. मुकेश को शक हुआ तो उन्होंने स्टाफ को बुलाया और डांटा. इसके बाद स्टॉफ सॉरी बोलकर उस ग्रेवी को ले गया और दूसरी ग्रेवी लेकर आया. मुकेश का कहना है कि गलती एक बार होती है. यहां ग्रेवी और बिरयानी दोनों में नॉनवेज परोसने की कोशिश की गई है.  

ये भी पढ़ें- Ground Report: जहां की बिजली से होता है देश-विदेश रोशन, वहां आजादी के बाद भी नहीं पहुंची इलेक्ट्रीसिटी

किचन देखने की बात कही तो क्यों नहीं दिखाया?

इससे साफ है कि वहां के स्टाफ ने ऐसा जानबूझकर किया है. वहीं, मुकेश यदु ने बताया कि अशोका बिरयानी के प्रबंधन ने कहा कि यहां वेज और नॉनवेज का अलग-अलग किचन है, लेकिन जब उन्होंने किचन देखने की बात कही तो उन लोगों ने किचन नहीं दिखाया. वहीं, अशोका बिरयानी नेहरू नगर ब्रांच के रमेश मोहंती ने अपनी गलती मानी उन्होंने कहा कि उनसे गलती हुई है. वेज बिरयानी में मांस का टुकड़ा निकला है. वो खुद एक ब्राह्मण है और समझते हैं कि यदि किसी शाकाहारी के खाने में मांस का टुकड़ा मिल जाए तो उस पर क्या बीतेगी. उस घटना के बाद से उन्होंने अपने स्टाफ को और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें- खेत में फटा नक्सलियों का लगाया IED, हादसे में बुजुर्ग महिला का एक पैर अलग

Topics mentioned in this article