Baloda Bazar: बलौदाबाजार में फिल्मी स्टाइल में की थी लाखों रुपये की लूट, दो माह बाद दो आरोपी ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

CG Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार (Balodabazar) जिले के कटगी में शराब की दुकान में 2 माह पहले लुटेरो ने 20 लाख रुपये की लूट की थी, अब इस मामले में पुलिस के हाथ सफलता हाथ लगी है. दो आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं. हालांकि गिरोह का सरगना अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Chhattisgarh Hindi News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार (Baloda Bazar) जिले के कटगी के शासकीय शराब दुकान में बीते 9 अप्रैल को मोटर साइकिल सवार 3 अज्ञात नकाबपोशों ने बंदूक की नोक पर 20 लाख रुपये की नकदी लूट लिए थे. लूट (Robbery) के बाद कसडोल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात आरोपियों की तलाश में लगी रही. अब दो माह बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी है. दरअसल, कटगी लूट का आरोपी यहां लूट करने के बाद ओडिशा के बरगढ़ में भी एक बैंक में डकैती को अंजाम दिया था. खास बात ये है कि इस लूट गिरोह का सरगना अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

CCTV फुटेज से हुई आरोपी की पहचान

इस पर ओडिशा पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के फोटो के आधार पर लूट में शामिल आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज से पहचान अमित दास के रूप में हुई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त

Advertisement

 लूट और चोरी के 19 मामले हैं दर्ज

मामले का खुलासा होने पर कसडोल पुलिस बरगढ़ जाकर आरोपी से पूछताछ की. इस दौरान उसने लूट करना कबूल कर लिया. कसडोल पुलिस ने बताया कि आरोपी अमित दास के खिलाफ छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में लूट और चोरी के 19 मामले दर्ज हैं. करीब 10 साल कि सजा भी काट चुका है. आरोपी से पुलिस ने 80  हजार रुपये नकद और लूट में पहने कपड़े और जूते बरामद किया है. हालांकि, इस लूट का मुख्य आरोपी अब भी पुलिस के पकड़ से बाहर है, जिसके लिए अलग-अलग टीम बनाकर तलाश की जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Narayanpur Naxal Encounter: 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद, सुरक्षा बलों ने इस साल 130 से ज्यादा को मार गिराया

ये भी पढ़ें- MP News: सागर के इस युवा किसान ने किया बड़ा कारनामा, अपने बगीचे में उगा दिए दुनिया भर के 32 प्रकार के आम

Topics mentioned in this article