विज्ञापन

BJP Membership: सदस्यता अभियान से हुई आदिवासी नेता नंद कुमार साय की बीजेपी में वापसी

BJP Membership: बीजेपी में पूछ परख नहीं होने से नाराज़ होकर डॉ नंद कुमार साय ने विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. कांग्रेस ने उन्हें सीएसआईडीसी का चेयरमैन बनाया था, लेकिन उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दी थी.

BJP Membership: सदस्यता अभियान से हुई आदिवासी नेता नंद कुमार साय की बीजेपी में वापसी

Nand Kumar Sai BJP Membership: अनुसूचित जनजाति आयोग (Scheduled Tribes Commission) के पूर्व चैयरमैन (Former Chairman) डॉ नंद कुमार साय (Dr Nand Kumar Sai) की बीजेपी (BJP) में घर वापसी हो गई है. डॉ साय ने बीजेपी के सदस्यता अभियान (BJP Sadasyata Abhiyan) की शुरुआत के साथ ही बीजेपी के सदस्य (BJP Member) बन गये हैं. डॉ साय ने सोशल मीडिया (Social Media Post) पर पोस्ट कर लिखा की देश की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य (Bharatiya Janata Party Membership Campaign) बनना उनके लिए गौरव का विषय है.

चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे

बीजेपी में पूछ परख नहीं होने से नाराज़ होकर डॉ नंद कुमार साय ने विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. कांग्रेस ने उन्हें सीएसआईडीसी का चेयरमैन बनाया था, लेकिन उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दी थी. कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 हार गई और बीजेपी की सरकार बन गई साय ने राजनीतिक फ़िज़ा बदलते ही बीजेपी में जाने का मन बना लिया था.

पहले ये कहा था

साय ने 30 अप्रैल को पार्टी के सभी दायित्वों से खुद को अलग कर लिया था. 1 मई 2023 को तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस में प्रवेश किए थे. कांग्रेस में शामिल होते समय साय ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी जैसे लोगों के साथ रहा हूं. अटल बिहारी वाजपेयी को फॉलो करता था. अटल-आडवाणी के दौर की जो बीजेपी थी, वो पार्टी अब उस रूप में नहीं रह गई है. परिस्थितियां बदल चुकी हैं.

यह भी पढ़ें : संगठन पर्व-2024: BJP 65 हजार बूथों पर चलाएंगी अभियान, QR कोड व मिस्ड कॉल से भी बनाएगी सदस्य

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh BJP: छत्तीसगढ़ में भाजपा से जुड़ेंगे रिकॉर्ड 50 लाख सदस्य, सीएम विष्णु देव साय ने किया आह्वान

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh BJP: छत्तीसगढ़ में भाजपा से जुड़ेंगे रिकॉर्ड 50 लाख सदस्य, सीएम विष्णु देव साय ने किया आह्वान
BJP Membership: सदस्यता अभियान से हुई आदिवासी नेता नंद कुमार साय की बीजेपी में वापसी
NIA team raids heavily Naxal affected areas of Abujhmad 4 Maoists arrested
Next Article
NIA Raid: नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ में NIA की छापेमारी, 4 माओवादी गिरफ्तार, घेरे में 'माड़ बचाओ मंच' नेता लखमा
Close