विज्ञापन

Chhattisgarh: टैक्स जमा नहीं करने वाले 173 बकायदारों को नोटिस जारी, जानें निगम ने क्या कहा ? 

Chhattisgarh News:  नगर निगम शहर में संपत्ति कर, समेकित कर के माध्यम से हर साल शहर में करोड़ों रुपए टैक्स होता है. लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो लंबे समय से नगर निगम को टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं. 

Chhattisgarh: टैक्स जमा नहीं करने वाले 173 बकायदारों को नोटिस जारी, जानें निगम ने क्या कहा ? 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के  बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में लंबे समय टैक्स जमा नहीं कर रहे 173 बकायदारों को निगम प्रशासन में नोटिस जारी किया है. इन बकायदारों ने लम्बे समय से टैक्स जमा नहीं किया है. नगर निगम के द्वारा शहर में संपत्ति कर,समेकित कर के माध्यम से हर साल शहर में करोड़ों रुपए टैक्स की वसूली की जाती है लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो लंबे समय से नगर निगम को टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं. जिससे उनका बकाया साल दर साल बढ़ते जा रहा है. यही वजह है कि निगम प्रशासन को करोड़ों रुपयों की आर्थिक क्षति हो रही है. इसका सीधा असर शहर के विकास पर पड़ रहा है. 

45 करोड़ रुपये सालाना वसूली का लक्ष्य

अब नगर निगम ने वसूली अभियान शुरू कर शहर के 173  बकाया टैक्स कर दाताओं से करोड़ों रुपए की वसूली करने में जुटी हुई है. इन बकायदारों को नोटिस के माध्यम से 7 दिनों के अंदर राशि जमा करने कहा गया है. नोटिस से पहले नगर निगम की टीम ने टैक्स वसूली में 10 दिनों के भीतर 2 करोड़ से ज्यादा राशि का वसूली किया है.

जबकि नगर निगम बिलासपुर क्षेत्र में टैक्स की वसूली की बात की जाए तो लगभग 45 करोड़ रुपये सालाना वसूली का लक्ष्य दिया जाता है, ऐसे में निगम ने बकायदारों को नोटिस तो थमाया है, अगर नोटिस का जवाब या फिर राशि जमा नहीं की गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी .

नगर निगम का मानना है कि इन राशि का जमा होने से नगर निगम की वित्तीय समस्या थोड़ी दूर हो जाएगी तो वही टैक्स पटाने को लेकर भी लोगों के अंदर जागरुकता आएगी. स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम बड़े बकायेदारों को थोड़ी सख्ती भी बढ़ाए ताकि हर साल यह राशि नियमित तौर पर जमा करते रहें. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 3 को प्रशासन ने किया सील, जानें क्या है वजह?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खौफनाक ! दुधमुंहे बच्चे सहित 4 लोगों की हत्या, इलाका छावनी में तब्दील, पूरा मामला जान दहल जाएगा दिल 
Chhattisgarh: टैक्स जमा नहीं करने वाले 173 बकायदारों को नोटिस जारी, जानें निगम ने क्या कहा ? 
Cyber Crime Awareness Actor Sparsh Srivastava of films like Jamtara, Laapataa Ladies and Netflix web series will set up Cyber ​ki ​Paathshaala with Chhattisgarh Police
Next Article
Cyber पाठशाला में ये एक्टर देंगे टिप्स, नेटफ्लिक्स पर जामताड़ा और लापता लेडीज में आ चुके हैं नजर
Close