विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Bilaspur: 20 करोड़ रुपए की चोरी के आरोपी से अब दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, ट्रांजिट रिमांड मंजूर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि श्रीवास दिल्ली के भोगल इलाके में एक आभूषण की दुकान से 20 करोड़ रुपए की चोरी का भी आरोपी है. दिल्ली पुलिस के अनुसार यह चोरी राष्ट्रीय राजधानी में हुई बड़ी चोरियों में से एक है.

Read Time: 4 min
Bilaspur: 20 करोड़ रुपए की चोरी के आरोपी से अब दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, ट्रांजिट रिमांड मंजूर
करोड़ों रुपए की चोरी के आरोपी से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

Bilaspur Loot News : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की एक अदालत ने करोड़ों रुपए के आभूषण चोरी के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी को तीन दिनों के लिए दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेजा है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनीष कुमार दुबे की अदालत ने आभूषण चोरी के मामले में गिरफ्तार लोकेश श्रीवास को तीन दिनों के लिए दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेजा है. उन्होंने बताया कि श्रीवास के खिलाफ नई दिल्ली में एक आभूषण की दुकान से लगभग 20 करोड़ रुपए के आभूषणों की चोरी और बिलासपुर शहर में कई चोरियों में शामिल होने का आरोप है.

सिविल लाइंस पुलिस थाने के प्रभारी प्रदीप आर्य ने बताया कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को गिरफ्तार आरोपी श्रीवास को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया. आरोपी श्रीवास तीन अक्टूबर तक बिलासपुर में पुलिस हिरासत में था. आर्य ने बताया कि अदालत ने दिल्ली पुलिस को आरोपी श्रीवास के लिए तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड की मंजूरी दे दी है. अदालत ने दिल्ली पुलिस को एक ज्ञापन देते हुए कहा कि तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड के बाद अगले सात दिनों के भीतर दिल्ली पुलिस अपनी जांच-पड़ताल पूरी कर आरोपी श्रीवास को बिलासपुर में पेश करेगी.

यह भी पढ़ें : Bilaspur : 20 करोड़ की चोरी के आरोपियों को तीन दिन की पुलिस हिरासत, 12 करोड़ रूपए के आभूषण बरामद

पुलिस ने बरामद किए 12 करोड़ रुपए के आभूषण
बिलासपुर, दिल्ली, दुर्ग और रायपुर पुलिस ने संयुक्त रूप कार्रवाई कर श्रीवास को शुक्रवार को दुर्ग जिले से गिरफ्तार किया था. उसके कब्जे से लगभग 12 करोड़ रूपए के सोने और हीरे के आभूषण तथा 12 लाख 50 हजार रुपए नगद बरामद किए गए थे. इससे पहले पुलिस ने श्रीवास के साथी शिवा चंद्रवंशी को गुरुवार को कवर्धा शहर से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने चंद्रवंशी से सोने और चांदी के आभूषण, वाहन समेत 23 लाख रुपए का सामान बरामद किया था. चंद्रवंशी को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ चुनावों में कमल का निशान ही होगा BJP का चेहरा... बिलासपुर में क्या बोले PM मोदी?

20 करोड़ रुपए की चोरी का भी आरोपी
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि श्रीवास दिल्ली के भोगल इलाके में एक आभूषण की दुकान से 20 करोड़ रुपए की चोरी का भी आरोपी है. दिल्ली पुलिस के अनुसार यह चोरी राष्ट्रीय राजधानी में हुई बड़ी चोरियों में से एक है. उन्होंने बताया कि सप्ताह के शुरुआत में आरोपी उमराव सिंह ज्वैलर्स नामक दुकान के स्ट्रांग रूम में सेंध लगाकर घुस गए और 20 करोड़ रुपए से अधिक के आभूषण और पांच लाख रुपए नकद लेकर फरार हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुकान में कई सीसीटीवी कैमरे लगे थे लेकिन रविवार रात उन्हें क्षतिग्रस्त किया गया. उन्होंने बताया कि दुकान के मालिक ने रविवार रात करीब आठ बजे दुकान बंद की थी. जब उसने मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे दुकान खोली तब उसे घटना की जानकारी मिली. सोमवार को दुकान बंद रहती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close