Bijapur IED Blast: शहीदों को CM विष्णु देव साय ने किया नमन, कायराना हरकत करने वालों को दिया ये संदेश

Bijapur IED Blast: सीएम विष्णु देव साय ने बीजापुर-सुकमा सीमा पर हुए माओवादी हमले में शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि मैं शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं प्रकट करता हूं. उनका बलिदान ख़ाली नहीं जाएगा. हमारे जवानों का हौसला और बलिदान राज्य में शांति और सुरक्षा स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

CM Vishnu Deo Sai on Bijapur IED Blast: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया. इसकी चपेट में आकर दो जवान शहीद हो गए और चार घायल हो गए. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Chhattisgarh) विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर शहीदों को नमन किया है. मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर कहा, बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में एसटीएफ (STF) के 2 जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है. ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Advertisement

हमारी लड़ाई जारी रहेगी : CM 

सीएम विष्णु देव साय ने बीजापुर-सुकमा सीमा पर हुए माओवादी हमले में शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि मैं शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं प्रकट करता हूं. उनका बलिदान ख़ाली नहीं जाएगा. हमारे जवानों का हौसला और बलिदान राज्य में शांति और सुरक्षा स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है. सीएम साय ने सख्त संदेश देते हुए कहा कि माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी.

Advertisement
वहीं दूसरी ओर सभी उपचाराधीन घायल जवानों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध के लिए राजधानी रायपुर रेफर कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, जवानों के ऑपरेशन से लौटते वक्त पाइप ब्लास्ट हो गया, जिसके चलते यह हादसा हुआ.

कैसे हुआ हमला?

सीएम ने बताया कि माओवाद के ख़िलाफ़ इस जनतंत्र की लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर है. साय ने घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके बेहतर इलाज के निर्देश दिये हैं. बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा के मध्य सीमावर्ती एरिया में STF, DRG, CoBRA, CRPF की टीम विशेष अभियान में गई थी. सुरक्षा बलों के वापसी के दौरान जिला बीजापुर के तर्रेम एरिया में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में STF बल के 02 जवान शहीद और 04 जवान घायल हो गये है.

Advertisement

ये हुए हैं घायल

घायल जवानों की पहचान पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार के रूप में हुई है. सीआरपीएफ, कोबरा, सीएएफ, डीआरजी और एसटीएफ के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. इसी दौरान यह ब्लास्ट हुआ. बीजापुर जिले में पुलिस ने तर्रेम थाना क्षेत्र के छटवाई गांव में एक महिला सहित सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के नाम भीमा और उइका मंगारी उर्फ ​​ज्योति है. इन सभी पर तीन लाख रुपए का इनाम था.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल

यह भी पढ़ें : CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें : Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल टीम ने 7 नक्सलियों को मार गिराया, इस साल अब तक 112 ढेर

यह भी पढ़ें : 4 ​महीने में 90 से ज्यादा नक्सली ढ़ेर, मोदी-शाह की चुनौती 'सरेंडर करो या मरो', CG में कैसे दम तोड़ रहा नक्सलवाद