विज्ञापन

सुकमा में बड़ी सफलता, एक महिला समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद

Naxalites Arrested In Sukma: महाराष्ट्र के गढ चिरौली इलाके में सक्रिय नक्सली को जिला बाल, डीआरजी और सीआरपीए 165 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया.

सुकमा में बड़ी सफलता, एक महिला समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद

Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली. छत्तीसगढ़ में नक्सल आंदोलन के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक महिला समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार 5 नक्सलियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री भी बरामद किया है. सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 नक्सलियों में से एक नक्सली पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

पांच लाख रुपये का इनाम घोषित 

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों उईका चैतू (30), कुंजाम सुखलाल (35), पदाम हुंगा (24), महिला नक्सली उईका लखे (35) और पदाम सन्नू (35) को गिरफ्तार कर लिया है. उईका चैतू परमिली एरिया कमेटी का सदस्य है  और उसके सिर पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है. उईका चैतू परमिली महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र में सक्रिय था.

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस दल ने घेराबंदी कर नक्सलियों को पकड़ा

पुलिस ने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सोमवार को जगरगुंडा थाना से डीआरजी, जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान मिसीगुड़ा के जंगल और चिकोमेट्टा गांव के करीब कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस दल को देखकर भागने लगे जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया गया.

बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे थे ये नक्सली

बता दें कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया गया है. दरअसल, ये बड़े नक्सलियों के आदेश पर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए मार्ग पर बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे थे. फिलहाल सुकमा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ये भी पढ़े: शहर की समस्या छोड़ निजी जमीन विवाद को लेकर थाने में रात भर धरने पर बैठे रहे कांग्रेस विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
सुकमा में बड़ी सफलता, एक महिला समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close