विज्ञापन
Story ProgressBack

Baloda Bazar: मरीज की जगह Ambulance में हो रही थी गांजे तस्करी, पुलिस ने किया दो तस्करों से 752 किलो गांजा जब्त

Smugglers in Baloda Bazar: बालौदा बाजार में पुलिस ने नाकाबंदी करके एक 108 एंबुलेंस को पकड़. इसमें से 700 किलो से अधिक अवैध गांजा जब्त किया गया. तस्कर इसे ओडिशा से मध्य प्रदेश ले जा रहे थे. 

Read Time: 3 min
Baloda Bazar: मरीज की जगह Ambulance में हो रही थी गांजे तस्करी, पुलिस ने किया दो तस्करों से 752 किलो गांजा जब्त
अवैध गांजा के साथ पकड़ी गई सरकारी एंबुलेंस

Ganja in Ambulance: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले की भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने शनिवार की रात नाकाबंदी कर एक 108 एंबुलेंस को पकड़ा. इस एंबुलेंस में मरीज की जगह गांजा (Ganja Smuggling in Ambulance) की तस्करी की जा रही थी. दो आरोपियों से 752 किलो गांजा जब्त किया गया जिसकी बाजार में कीमत लगभग दो करोड़ 25 लाख बताई गई. अंतरराज्यीय गांजा तस्करों (Inter State Ganja Smuggling) से नगद 50 हजार रुपये और गांजा परिवहन के लिए उपयोग किए जा रहे 108 एंबुलेंस वाहन को भी जब्त कर लिया गया. सीनियर पुलिस अधीक्षक (SSP) सदानंद कुमार ने बताया कि गांजा को उड़ीसा से मध्यप्रदेश (Odisha to Madhya Pradesh) ले जाया जा रहा था. गांजा, एंबुलेंस और नगदी कुल दो करोड़ चार लाख 10 हजार की कीमत की बताई गई.

प्लानिंग करके पकड़ा गया तस्करों को

जिले के एसएसपी सदानंद कुमार ने बताया कि कई दिनों से विभिन्न माध्यमों से इस तरह के गांजे की तस्करी की जानकारी मिल रही थी. जिले के सड़क मार्गों का गांजा तस्करों द्वारा एक सुरक्षित मार्ग के रूप में उपयोग किया जा रहा था. गांजा तस्करों के इस नेटवर्क को तोड़ने और इस अवैध कार्य में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाकर पुलिस जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से गिधौरी, कसडोल, बलौदाबाजार होते हुए भाटापारा की ओर जाने वाली सड़क मार्ग में लगातार निगरानी कर रही थी.

752 पैकेटों में बंधा था गांजा

एंबुलेंस की तलाशी के दौरान पुलिस को पीछे से 24 प्लास्टिक बोरियां मिली. इनमें 752 पैकेट में गांजा बंधा मिला. तलाशी के बाद गांजे को तौला गया और इसका कुल वजन 752 किलो (07 क्विंटल 52 किलोग्राम) बताया गया. इस गांजा का बाजार मूल्य दो करोड़ 25 लाख 60 हजार रुपए है. जब्त एंबुलेंस वाहन की अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख रुपए और आरोपियों से नगद 50 हजार रुपए जब्त किए गए.

ये भी पढ़ें :- Negligence: खरीदी केंद्रों में 3 लाख क्विंटल धान खुले में पड़ा, मौसम की मार से बर्बाद हो रही फसल

एम्स से लेकर निकले थे एंबुलेंस

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि आरोपी सागर चौहान एंबुलेंस को AIMS रायपुर से लेकर आरंग, बसना, सरायपाली होते हुए बरगढ़ उड़ीसा ले गया था. वहां से गांजा लेकर सुहेला, डोंगरीपाली, बरमकेला, सारंगढ़, गिधौरी, लवन, बालौदा बाजार, भाटापारा से होते हुए मध्य प्रदेश ले जाने की प्लानिंग थी. मामले में जब्त एंबुलेंस नवी मुंबई निवासी हेमंत सिंह के नाम पर दर्ज है. 

ये भी पढ़ें :- Korea: गर्मी में पानी की किल्लत के आसार, गेज बांध का घट गया जलस्तर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close