विज्ञापन

Baloda Bazar कलेक्टर का एक्शन, रेवेन्यू डिपार्टमेंट की बैठक में लगाई फटकार, इनको थमाया नोटिस

Baloda Bazar News: कलेक्टर ने दो टूक कहा कि राजस्व का मामला आम आदमी से सीधा जुड़ा हुआ होता है. इन प्रकरणों के निराकरण में किसी भी प्रकार का विलंब नहीं होना चाहिए. सभी प्रकरणों का निराकरण समय सीमा के भीतर ही होना चाहिए. इस दौरान कलेक्टर ने नामांतरण, अविवादित बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती, भू-अर्जन, भू-भाटक, सीमांकन जैसे प्रकरणों का भी विस्तृत समीक्षा की.

Baloda Bazar कलेक्टर का एक्शन, रेवेन्यू डिपार्टमेंट की बैठक में लगाई फटकार, इनको थमाया नोटिस

Revenue Department: राजस्व न्यायालय (Revenue Court) में लंबित प्रकरणों (Pending Case) के निराकरण में तेजी लाने के लिए बलौदा बाजार (Baloda Bazar) कलेक्टर के नेतृत्व में राजस्व विभाग (Revenue Department) के कामकाज की समीक्षा बैठक (Review Meeting) हुई. बैठक में कामकाज पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर (Collector Baloda Bazar) दीपक सोनी ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को कार्य पद्धति में आवश्यक सुधार लाने के निर्देश दिए. इस दाैरान कामकाज में लापरवाही बरतने के चलते 4 पीठासीन के वाचक यानी रीडर को कारण बताओं नोटिस (Show Cause Notice) जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है.

कौन-कौन थे बैठक में?

इस बैठक में जिले के सभी राजस्व न्यायालय के पीठासीन, नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) , तहसीलदार (Tehsildar), एसडीएम (SDM), शाखा प्रभारी डिप्टी और संयुक्त कलेक्टरों सहित उनके रीडर उपस्थित थे. इनमें से 4 रीडर जिनमें एसडीएम सिमगा के सहायक ग्रेड 2 संतोष ध्रुव, तहसील सिमगा के सहायक ग्रेड 3 दिगेंद्रर गंधर्व, तहसील लवन से सहायक ग्रेड 3 आशुतोष प्रधान और उपतहसील निपनिया के सहायक ग्रेड 3 दिनेश ध्रुव को नोटिस जारी किया गया है.

वहीं जिन वाचकों के खिलाफ लंबे समय से एक ही स्थान में जमे होने और अन्य शिकायत हुई हैं, उन्हें बदलने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिए हैं.

कलेक्टर ने दो टूक कहा कि राजस्व का मामला आम आदमी से सीधा जुड़ा हुआ होता है. इन प्रकरणों के निराकरण में किसी भी प्रकार का विलंब नहीं होना चाहिए. सभी प्रकरणों का निराकरण समय सीमा के भीतर ही होना चाहिए. इस दौरान कलेक्टर ने नामांतरण, अविवादित बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती, भू-अर्जन, भू-भाटक, सीमांकन जैसे प्रकरणों का भी विस्तृत समीक्षा की. कलेक्टर सोनी ने सभी रिकार्ड को अनिवार्य रूप से दुरस्त और सभी प्रकरणों को शत प्रतिशत ई कोर्ट में दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

सप्ताह में एक दिन होगी पटवारियों की बैठक

कलेक्टर दीपक सोनी ने सप्ताह में एक दिन पटवारियों का नियमित बैठक कर कार्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सभी कार्यालयों में कामकाज सुबह 10:30 बजे ही शुरू करने और कार्यालय के साथ पूरे परिसर का नियमित रूप से साफ सफाई रखने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें : खुशखबरी... CM विष्णु देव साय का ऐलान कुनकुरी में बनेगा 32 करोड़ रुपए की लागत से 220 बिस्तर वाला अस्पताल

यह भी पढ़ें : Cyber Tehsil: MP के किसानों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण

यह भी पढ़ें : MP के स्कूलों में Yes Sir की जगह जय हिंद-वंदे मातरम, कांग्रेस ने मंत्री को घेरा, कहा- बच्चा पैदा होते ही...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime News: रायगढ़ पुलिस ने 175 किलो गांजा पकड़ा, 5 आरोपी गिरफ्तार, इस तरह से मिली कामयाबी...
Baloda Bazar कलेक्टर का एक्शन, रेवेन्यू डिपार्टमेंट की बैठक में लगाई फटकार, इनको थमाया नोटिस
Fraud Baba Case Lakhs of rupees were swindled in the name of Tantra-Mantra Gold silver jewellery of devotees was looted by claiming to baba of a Shaktipeeth in Dehradun
Next Article
Fraud Baba: तंत्र-मंत्र के नाम पर लाखों की ठगी कर के फरार, खुद को बताया इस शक्तिपीठ का तपस्वी
Close