विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

जातिगत जनगणना पर BJP ने तोड़ी चुप्पी, शाह ने कहा -  हमने कभी इसका विरोध नहीं किया

सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ में जाति आधारित जनगणना कराने के सवाल पर अमित शाह ने कहा, ''हम राष्ट्रीय राजनीतिक दल हैं. हम वोटों की राजनीति नहीं करते हैं. सभी से चर्चा कर, जो उचित निर्णय होगा उसे हम जरूर करेंगे.

Read Time: 3 min
जातिगत जनगणना पर BJP ने तोड़ी चुप्पी, शाह ने कहा -  हमने कभी इसका विरोध नहीं किया
फाइल फोटो

Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जातिगत जनगणना (Caste Census) पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कभी भी जाति आधारित जनगणना के विचार का विरोध नहीं किया, लेकिन हमारी पार्टी इस मुद्दे पर 'वोट की राजनीति' (Vote Politics) नहीं करती है. भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के लिए पार्टी का घोषणा पत्र (BJP Manifesto in Chhattisgarh) जारी करते हुए अमित शाह ने यह टिप्पणी की.

उचित समय आने पर BJP बताएगी अपना निर्णय

सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ में जाति आधारित जनगणना कराने के सवाल पर अमित शाह ने कहा, ''हम राष्ट्रीय राजनीतिक दल हैं. हम वोटों की राजनीति नहीं करते हैं. सभी से चर्चा कर, जो उचित निर्णय होगा उसे हम जरूर करेंगे, लेकिन इसके आधार पर चुनाव की नैया पार लगाना ठीक नहीं है.'' उन्होंने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी ने कभी जाति आधारित जनगणना का विरोध नहीं किया. लेकिन इन सब मुद्दों पर सोच-समझकर निर्णय करना पड़ता है. उचित समय आने पर हम बताएंगे.''

देश की सबसे बड़ी आबादी गरीब : मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में अपनी रैलियों के दौरान भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि "अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी के कल्याण के बारे में बात करते हैं, तो वह जाति आधारित जनगणना से क्यों डरते हैं.'' प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने जगदलपुर में अपनी रैली के दौरान कहा था कि उनके लिए गरीब ही देश की सबसे बड़ी आबादी है और देश के संसाधनों पर पहला अधिकार उनका होना चाहिए, चाहे वे किसी भी जाति और समुदाय से हों.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना

ये भी पढ़ें - तस्करों ने पेड़ में छुपा रखी थी 'चुनावी शराब', आबकारी टीम ने की जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close