इस काम के लिए पटवारी कर रहा था  35000 रुपये रिश्वत की मांग, ACB ने रंगे हाथों ऐसे दबोचा

Anti Corruption Bureau: शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने घूसखोर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान तैयार किया . इसके बाद शिकायत की सत्यापन कर रिश्वत में मांगी गई रकम में से 5000 रुपये को शिकायतकर्ता ने आरोपी को दे भी दिया और मोल भाव करने पर पटवारी ने 20000 रुपये और ले कर काम करने को तैयार हो गया. इसके बाद एसीबी ने 20000 रुपये लेते हुए पटवारी कार्यालय छाल में एसीबी की टीम द्वारा रंगे हाथों धर लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) में बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने पटवारी को कब्जा प्रमाण पत्र बनाने के एवज में किसान परिवार (Patwari) से बीस हजार की घूस लेते ट्रैप कर लिया. जानकारी के अनुसार एसीबी की बिलासपुर विंग ने रायगढ़ जिले के एक रिश्वतखोर पटवारी को 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ने में सफलता हासिल की है.

दरअसल, 30 जुलाई को रायगढ़ जिले के छाल तहसील के छाल गांव निवासी जगलाल चावले ने एसीबी के बिलासपुर विंग में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका परिवार छाल गांव स्थित कृषि योग्य शासकीय भूमि खसरा नंबर 133 के एक हिस्से पर काफी समय से खेती कर रहा है और उस जमीन पर चावले परिवार काबिज भी है. उस काबिज भूमि का कब्जा प्रमाण पत्र बनाने के लिए हल्का पटवारी छाल हरिशंकर राठिया की ओर से रिश्वत के रूप में 35000 रुपये की मांग की जा रही है और वह पटवारी को रिश्वत न देकर उसे रंगे हाथ पकड़वाना चाहता है.

ये भी पढ़ें- Naxal News: पूरे देश में छत्तीसगढ़ है सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित राज्य...अब भी बंदूक के साये में हैं इतने जिले

इस शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने घूसखोर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान तैयार किया . इसके बाद शिकायत की सत्यापन कर रिश्वत में मांगी गई रकम में से 5000 रुपये को शिकायतकर्ता ने आरोपी को दे भी दिया और मोल भाव करने पर पटवारी ने 20000 रुपये और ले कर काम करने को तैयार हो गया. इसके बाद एसीबी ने 20000 रुपये लेते हुए पटवारी कार्यालय छाल में एसीबी की टीम द्वारा रंगे हाथों धर लिया. एसीबी की टीम अब पटवारी के खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: मोहन कैबिनेट ने लिए राज्य की तस्वीर बदलने वाले फैसले, 15 अगस्त पर छोड़े जाएंगे इतने कैदी

Advertisement