Ambikapur: पहले पीटा, फिर मोबाइल छीना... बेहतर पगार की लालच में कर्नाटक गए युवक को किया गया प्रताड़ित

Ambikapur youth tortured in Karnataka: अम्बिकापुर के तीन आदिवासी युवकों को कर्नाटक में बंधक बना मारपीट करने का मामला सामने आया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर जिले के लखनपुर क्षेत्र के तीन आदिवासी युवकों को कर्नाटक में बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. इन युवकों को पहले बंधक बनाया गया और फिर मारपीट कर दिन-रात बोरवेल कंपनी में काम कराया गया. जिसकी शिकायत इन युवकों ने लखनपुर थाना पहुंचकर दर्ज कराई है. 

हालांकि ये युवक नगर पंचायत लखनपुर के नेता प्रतिपक्ष रमेश जायसवाल की मदद से कर्नाटक से भागकर घर पहुंचे. वहीं अब अपने साथ हुए अत्याचार की व्यथा सुनाकर पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

अधिक पगार देने का लालच देकर ले गया था कर्नाटक 

जानकारी के मुताबिक, बेलदग्गी के छूईभवना निवासी शिवनाथ पण्डो (20 वर्ष), बगदेवा के कोसंगा के रहने वाले अशोक अगरिया (18 वर्ष),  लखनपुर नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 12 के रहने वाले उदयभान (25 वर्ष) को कर्नाटक के सुनील नामक व्यक्ति ने अधिक पैसे देने का लालच देकर कर्नाटक ले गया था. सुनील ने बोरवेल कंपनी में काम कराने के लिए तीन महाने पहले कर्नाटक ले गया था.

इन युवकों से बंधुआ मजदूरी कराया गया

पीड़ित युवकों के मुताबिक, शुरू में सब ठीकठाक था, लेकिन कुछ दिनों बाद बोरवेल कराने वाले लोगों ने इनलोगों के साथ प्रताड़ित करने लगा.ना तो युवकों को एक टाइम से खाना देता था और ना ही कहीं जाने देता था. इतना ही नहीं इन युवकों से दिन-रात बोरवेल कंपनी में काम कराया जा रहा था. हालांकि जब इनलोगों ने इसका विरोध किया तो सुनील ने युवकों सेके साथ मारपीट की. फिर घर पर बातचीत करने से मना कर युवकों से मोबाइल छीन लिया. जिससे तीनों युवकों का घर से संपर्क टूट गया.

Advertisement

संपर्क टूटने के बाद बोरवेल कंपनी के मालिक सुनील के द्वारा तीनों युवकों से बंधुआ मजदूरी कराया गया. जब युवकों ने घर जाने के लिए कहा और 3 महीने का मजदूरी मांगा तो सुनील ने साफ मना कर दिया और फिर मारपीट करने लगा.

किसी तरह संपर्क होने पर पैसा मंगवाया फिर भागें

पीड़ित युवकों ने बताया कि किसी तरह युवकों ने एक व्यक्ति से मोबाइल मांग कर लखनपुर नगर पंचायत नेता प्रतिपक्ष रमेश जायसवाल को फोन कर इसकी जानकारी दी. जिसके बाद उन्होंने हमारी मदद की. जायसवाल ने ऑनलाइन के माध्यम से से पांच हजार रुपये भिजवाए. जिसके बाद बुधवार की रात लगभग 12 बजे तीनों युवक किसी तरह पैदल भाग कर कर्नाटक से मध्य प्रदेश के छतरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. हालांकि इन युवकों का पीछा करते हुए सुनील भी अपने आदमियों के साथ छतरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा.

Advertisement

ये भी पढ़े: IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सुपर 8 का मुकाबला आज,जानें किसका पलड़ा भारी, यहां देखें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े

बीते रविवार को कर्नाटक से भागकर पहुंचे घर

सुनील को देख कर तीनों युवक छुप गए और उसके जाने के बाद ट्रेन में बैठकर रविवार की सुबह अपने घर लौट आए. तीनों युवक अपने-अपने परिजनों को लेकर नगर पंचायत नेता प्रतिपक्ष रमेश जायसवाल के निवास पहुंचे और अपने साथ हुए बर्बरता के संबंध में जानकारी दी. जिसके बाद नगर पंचायत नेता प्रतिपक्ष रमेश जायसवाल ने तीनों पीड़ित युवक और उनके परिजन को लखनपुर थाना पहुंचे और आवेदन देकर जल्द कार्रवाई करने की मांग की.

Advertisement

ये भी पढ़े: फिर टूट जाएगा टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना? भारत पर कैसे मंडरा रहा सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा!