सांप के आकार का हाथ लेकर 12 साल की बच्ची ने लगाई मदद की गुहार, CM साय ने 1.5 लाख रुपये किए जारी

CG News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में एक 12 साल की बच्ची मदद मांगने पहुंची. बच्ची का हाथ सांप के आकार का बन गया है, जिसके इलाज के लिए सीएम साय ने 1.5 लाख रुपये जारी किए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

CM Sai Jandarshan Program: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) हर सप्ताह गुरुवार के दिन जनदर्शन करते हैं. जनदर्शन (Jandarshan) में बड़ी संख्या में लोग समस्याएं व सुझाव लेकर पहुंच रहे हैं. इसी बीच गुरुवार, 4 जुलाई को धमतरी जिले (Dhamtari) से एक 12 वर्षीय बच्ची अपनी समस्या को लेकर जनदर्शन में पहुंची. 12 साल की दिव्या विश्वकर्मा अपने परिवार के साथ आईं थीं. दिव्या के परिजनों का दावा है कि 3 साल पहले में उसे सांप ने डस (काट) लिया था, इसके बाद उचित इलाज न हो पाने के कारण बच्ची का हाथ सांप की तरह ही हो गया है. इलाज में आर्थिक मदद की उम्मीद लिए दिव्या का परिवार जनदर्शन में पहुंचा था.

सांप के डसने के बाद हाथ का आकार हुआ सांप जैसा

दिव्या को मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में लेकर पहुंचे उनके नाना गंगाराम ने बताया कि दिव्या मूलतः कांकेर (Kanker) जिले की रहने वाली है. 3 साल पहले घर के आंगन में खेलते वक्त दिव्या को एक सांप ने डस लिया था. इसके बाद से दिव्या का हाथ खराब होते चला गया. अलग-अलग जगह पर इलाज भी करवाया गया, लेकिन लाभ नहीं मिला. अब हालात ऐसे हैं कि हाथ का पंजा सांप के फन के आकार में अकड़ गया है. हाथ के कुछ हिस्से पर सांप के शरीर की तरह आकार बन गया है.

Advertisement

सांप के काटने के बाद दिव्या का हाथ धीरे-धीरे अकड़ता गया.

CM ने जारी किए 1.5 लाख रुपये

बड़े अस्पतालों में इलाज के लिए लगभग डेढ़ लाख रुपये का खर्च बताया जा रहा है. प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड योजना के तहत मिलने वाला लाभ इस बीमारी में नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में दिव्या को परिजनों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई. दिव्या के नाना गंगाराम के अनुसार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बच्ची के इलाज में मदद का आश्वासन दिया था. इसके साथ ही मुख्यमंत्री निवास में डॉक्टर की एक टीम ने उसकी जांच भी की है. सीएम साय ने इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए डेढ़ लाख रुपये सहायता के लिए जारी कर दिए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Liquor scam Case में एक बार फिर बड़ी कार्रवाई, ACB की टीम ने नकली होलोग्राम के साथ 3 को किया गिरफ्तार

Advertisement

यह भी पढे़ं - नायक की भूमिका में नजर आए सरगुजा कलेक्टर, निरीक्षण के दौरान इतने शिक्षकों को किया निलंबित