विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आई गिरावट, जानिए अपने राज्य का भाव

Today News Petrol Diesel Price: मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल की कीमत में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 0.16 रुपए सस्ता होकर 103.42 रुपए प्रति लीटर हो गया है

Read Time: 3 min
MP-CG Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आई गिरावट, जानिए अपने राज्य का भाव

Petrol Diesel Price Today in Madhya Pradesh: तेल कंपनियों ने गुरुवार सुबह एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel New Price) जारी की. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) दोनों ही राज्यों में तेल कंपनियों में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) में मामूली कमी है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 0.8 रुपये की कमी के बाद 109.62 रुयए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल की कीमत में 0.8 रुपए की कमी की गई है. इसके साथ ही एक लीटर पेट्रोल के लिए यहां लोगों को  94.81 रुपए चुकाने पड़ेंगे.

पिछले महीने नहीं बढ़ी कीमत

मध्य प्रदेश में पेट्रोल पिछले महीने यानी 30 नवंबर, 2023 को औसतन 109.68 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं थी. यानी पिछले महीने पेट्रोल की औसत कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था. वहीं, मध्य प्रदेश में  पिछले महीने यानी 30 नवंबर, 2023 को  डीजल औसतन 94.86 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं थी, यानी पिछले महीने डीजल की औसत कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ था. 

छत्तीसगढ़ में भी घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल की कीमत में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 0.16 रुपए सस्ता होकर 103.42 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल की कीमत में भी 0.16 रुपए की कमी दर्ज हुई है.  इसके साथ ही एक लीटर डीजल के लिए 96.39 रुयए चुकाने पड़ेंगे.

CG News : अतिविशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 2 रेलवे कर्मवीर चयनित
 

एक माह में इतना हुआ बदलाव

वहीं, अगर पूरे महीने भर की कीमत की बात करें, तो पिछले महीने यानी 30 नवंबर, 2023 को पेट्रोल औसतन 0.02 प्रतिशत बढ़कर 103.79 रुपए प्रति लीटर पर बंद हुईं थी. वहीं, पिछले महीने यानी 30 नवंबर, 2023 को छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमत औसतन 96.76 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं. यानी महीने भर में डीजल की कीमत में मात्र 0.02 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः MP-CG Top-10 Event : रायपुर में 'विष्णु' कैबिनेट की पहली बैठक, भोपाल में 'गोपाल' लेंगे प्रोटेम स्पीकर की शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close