Ladli Behna Yojana: यहां की लाडली बहनों को CM मोहन यादव ने दिया बड़ा गिफ्ट,आवासीय पट्टे देने का हुआ ऐलान

Ladli Behna Yojana Update: सीएम डॉ. मोहन यादव रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश भर की लाडली बहनों को बधाई देते हुए आशीर्वाद लिया है. सोमवार को सीएम ने उज्जैन में एक कार्यक्रम के दौरान जिले की लाडली बहनों को बड़ा गिफ्ट देने का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
L

Madhya Pradesh News Today: सीएम डॉ. मोहन यादव रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश भर की लाडली बहनों को बधाई दी है.सीएम ने कहा है कि लाड़ली बहनों का प्रेम और आशीर्वाद सदैव मिलता रहे. हमारा भी यह प्रयास है कि लाड़ली बहनों के चेहरे पर सदा मुस्कान बनी रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति का प्रमुख त्यौहार माना जाता है. इस दिन बहन अपनी रक्षा के लिए भाई को राखी बांधती है. यह पर्व मात्र रक्षा का संदेश नहीं देता अपितु प्रेम, समर्पण, निष्ठा व संकल्प के द्वारा आपसी प्रेम को भी बांधने का वचन देता है.

बहनों को आवासीय पट्टे दिये जाएंगे- सीएम

Advertisement

सीएम ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सभी बहनों को सुख, समृद्धि और आत्मसम्मान से परिपूर्ण जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को उज्जैन जिले के नागदा की बादीपुरा-आजादपुरा में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री डॉ.यादव को बहनों ने स्नेहिल राखी बांधी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बादीपुरा-आजादपुरा की बहनों को आवासीय पट्टे दिये जाएंगे.

Advertisement

"हमारें ऋषि-मुनियों ने तीज त्यौहारों की परंपरा बनाई"

मुख्यमंत्री ने कहा कि "त्यौहारों की परंपरा में त्यौहारों की गहराई मालूम पड़ती. हमारे देश में परिवार परंपरा एवं कुटुंब परंपरा इन्हीं त्यौहारों की गहराइयों में छिपी है. हमारें ऋषि-मुनियों ने तीज त्यौहारों की परंपरा बनाई, जिसकी हमारे परिवार और कुटुंब में झलक दिखलाई देती है."

Advertisement

"देश-प्रदेश में अमन चैन रहे"

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि "शक्ति, भक्ति से ही प्रेम की धारा निकलती है. हमारे देश-प्रदेश में अमन चैन रहे, हम सब नैतिकता, सज्जनता, ईमानदारी एवं भाईचारे से काम करते रहें. यही बात हमारे तीज त्यौहारों में छिपी है. त्यौहार सबके साथ मनाने की परंपरा है. सबका जीवन आनंदमयी होना चाहिए".

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav अचानक पहुंचे लाड़ली बहनों के घर, रक्षाबंधन पर बंधवाई राखी

"यह क्षण अविस्मर्णिय रहेगा"

हमारे तीज त्यौहार आनंद के ही होते हैं. सरकार का यही संकल्प है कि सबका भला हो. विधायक डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान ने कहा कि आजाद भारत में आजादपुरा नागदा में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों से रक्षाबंधन के पावन पर्व पर आकर रक्षासूत्र बंधवाकर ऐतिहासिक काम किया है. यह क्षण अविस्मर्णिय रहेगा. उन्होंने आजादपुर-बादीपूरा की झोंपड़पट्टी निवासी बहनों को पट्टे दिलाने की मांग की.

ये भी पढ़ें- कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी