विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Election : बीजेपी के बागी हर्षवर्धन चौहान ने रिपोर्ट्स का किया खंड़न, कहा- अमित शाह से नहीं हुई चर्चा

BJP के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे नंदकुमार सिंह चौहान का कोरोना काल (Covid-19) में निधन हो गया था. लोकसभा उपचुनाव में उनके पुत्र हर्षवर्धन चौहान के लिए परिवार ने टिकट की मांग की थी, लेकिन उनको पार्टी टिकट नहीं दिया और नंदकुमार सिंह चौहान के खास समर्थक रहे ज्ञानेश्वर पाटील को टिकट दिया. उसके बाद हर्षवर्धन चौहान ने पार्टी में नए सिरे से काम करना शुरू किया था.

MP Election : बीजेपी के बागी हर्षवर्धन चौहान ने रिपोर्ट्स का किया खंड़न, कहा- अमित शाह से नहीं हुई चर्चा
बुरहानपुर:

Assemblyelection2023 : मध्य प्रदेश विधान चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) में टिकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के कई नेताओं ने बागी रुख अपनाया है. उन्हीें में से एक हैं बुरहानपुर में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान (NandKumar Singh Chouhan) के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान. बागी हर्षवर्धन सिंह चौहान (Harsh Vardhan Singh Chouhan) ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें यह कहा गया था कि उनके और केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Minister of Home Affairs of India Amit Shah) के बीच फोन पर चर्चा हुई है लेकिन हर्षवर्धन सिंह चौहान ने इससे इनकार किया है.

हर्षवर्धन सिंह ने क्या कहा?

हर्षवर्धन सिंह चौहान का कहना है कि "उन्हें प्रदेशस्तरीय बीजेपी नेताओं के फोन जरूर आए हैं, लेकिन केंद्रीय मंत्री अमित शाह का उन्हें अब तक फोन नहीं आया है. मैं चुनाव मैदान में उतर गया हूं. उन्होंने कहा विरोधियों द्वारा उनके खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है."

लोकसभा उपचुनाव में नहीं मिली थी टिकट

गौरतलब है बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान का कोरोना काल (Covid-19) में निधन हो गया था. लोकसभा उपचुनाव में उनके पुत्र हर्षवर्धन चौहान के लिए परिवार ने टिकट की मांग की थी, लेकिन उनको पार्टी टिकट नहीं दिया और नंदकुमार सिंह चौहान के खास समर्थक रहे ज्ञानेश्वर पाटील को टिकट दिया. उसके बाद हर्षवर्धन चौहान ने पार्टी में नए सिरे से काम करना शुरू किया और विधानसभा चुनाव में बुरहानपुर सीट से टिकट की मांग की लेकिन पार्टी ने बुरहानपुर सीट से पूर्व मंत्री व बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अर्चना चिटनीस पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया.

हर्षवर्धन सिंह चौहान ने टिकट की घोषणा होते ही पार्टी के इस फैसले का खुलकर विरोध किया.

30 अक्टूबर को हर्षवर्धन सिंह चौहान की नामांकन रैली हुई थी और गांधी चौक में जनसभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. इस पर बीजेपी में घबराहट शुरू हो गई, इस बीच मीडिया में खबरें आईं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हर्षवर्धन सिंह चौहान से फोन पर चर्चा की है. जिसमें हर्षवर्धन सिंह चौहान ने अमित शाह से कहा कि अब वह आपके पास निर्दलीय चुनाव जीत कर ही आएंगे. लेकिन हर्षवर्धन सिंह चौहान ने इस बात से साफ इंकार कर दिया.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : डिंडोरी में लाड़ली बहनों ने उतारी शिवराज की नजर, CM ने कहा- आप ही तो हैं मेरी रक्षक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
MP Election : बीजेपी के बागी हर्षवर्धन चौहान ने रिपोर्ट्स का किया खंड़न, कहा- अमित शाह से नहीं हुई चर्चा
Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023 Anuppur Assembly Seat lok sabha constituency all you need to know
Next Article
Anuppur Election Results 2023: अनूपपुर में कैसे बदल गया सियासी समीकरण? इस बार BJP ने मार ली बाजी
Close
;