विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 Event : मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में मोदी-शाह, जगदलपुर में राहुल गांधी तो भिंड में होंगे राजनाथ

Top 10 Event : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की दो बड़ी सभाएं हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज शिवपुरी दौरे में रहेंगे.आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 7 min
MP-CG Top-10 Event : मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में मोदी-शाह, जगदलपुर में राहुल गांधी तो भिंड में होंगे राजनाथ

MP-CG Top-10 Event News : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की दो बड़ी सभाएं हैं. पीएम मोदी (PM Modi) मध्यप्रदेश के रतलाम और छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) में सभ को संबोधित करेंगे. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज शिवपुरी के दौरे में रहेंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. रतलाम : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा संबोधित करने रतलाम आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सैलाना रोड पर बंजली क्षेत्र में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

2. शिवपुरी:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी और श्योपुर जिले में चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान अमित शाह पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में 4 जनसभा और 2 रोड शो करेंगे.अमित शाह आज दोपहर 12 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. हेलीकॉप्टर से करैरा पहुंचकर दोपहर 12.40 बजे कृषि उपज मंडी प्रांगण में भाजपा प्रत्याशी रमेश खटीक के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 1.35 बजे करैरा विधानसभा के सिरसौद में, दोपहर 1.45 बजे मानपुरा, दोपहर 2 बजे भौंती में रथ सभाएं, दोपहर 2.15 बजे पगारा में स्वागत, दोपहर 2.30 बजे ढाला में स्वागत, दोपहर 2.40 बजे बदरवास में रथ सभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2.55 बजे पिछोर नगर के स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे.

3. दुर्ग :  पीएम मोदी आज भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 4 नवंबर को दुर्ग जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. चुनाव की घोषणा के बाद राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी चुनावी सभा है. 

4. धार :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चार विधानसभा में करेंगे सभा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) 4 नवंबर को जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मनावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भानपुरा मैदान में भाजपा प्रत्याशी शिवराम गोपाल कन्नौज के पक्ष में सुबह 10:30 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहां से 11:30 बजे गंधवानी विधानसभा क्षेत्र ग्राम टाण्डा कृषि उपज मंडी में भाजपा प्रत्याशी सरदार सिंह मेड़ा के पक्ष में चुनावी सभा स्थल पंहुचकर सभा को संबोधित करेंगे.दोपहर 12:30 पर सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र ग्राम बरमंडल में भाजपा प्रत्याशी वेलसिंह भूरिया के पक्ष में चुनावी सभा को करेंगे. शाम 4 बजे धार विधानसभा के पीथमपुर छत्र छाया कॉलोनी में भाजपा प्रत्याशी व विधायक श्रीमती नीना वर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

5. बालाघाट :  कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे की सभा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 4 नवंबर को महाकौशल अंचल आएंगे. वे बालाघाट जिले के कटंगी और डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. अभी बालाघाट जिले की पांच विधानसभा सीटों में से तीन कांग्रेस के पास हैं. कांग्रेस बालाघाट में बड़ा कार्यक्रम करके सिवनी जिले के समीकरण को भी साधने का प्रयास करेगी. यहां 2018 में कांग्रेस ने केवल एक सीट जीती थी. पार्टी ने कटंगी से भाजपा के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को प्रत्याशी बनाया है. वहीं शहपुरा से भूपेंद्र मरावी चुनाव मैदान में हैं. इसके अलावा डिंडौरी जिले की दोनों सीटें कांग्रेस के पास हैं. यहां से कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकाम विधायक हैं, जो केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं.

6. जगदलपुर : राहुल गांधी जनसभा को करेंगे संबोधित

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 4 नवंबर को जगदलपुर आएंगे, वे यहां कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान के लिए एक जनसभा को संबोधित करेंगे.राहुल गांधी के दौरे से संबंधित तैयारियों के लिए कांग्रेस के महामंत्री मलकीत सिंह गैदू को समन्वयक बनाया गया है, दौरे के दौरान वे पूरी व्यवस्था को देखेंगे.

7. भिंड: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे चुनाव प्रचार

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भिंड जिले के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में शनिवार को चुनाव प्रचार करेंगे. केंद्रीय मंत्री सुबह साढ़े ग्यारह बजे भिंड जिले की गोहद विधानसभा के खनेता में जनसभा, दोपहर साढ़े बारह बजे छीमका में स्वागत, दोपहर पौने एक बजे गौहद चौराहा पर रथ सभा, दोपहर एक बजे डांग सरकार में स्वागत, दोपहर सवा बजे विरखड़ी में स्वागत, दोपहर डेढ़ बजे मेहगांव विधानसभा के डोडरी में स्वागत, दोपहर पौने दो बजे बरहद में स्वागत, दोपहर 2 बजे मेहगांव मुरैना तिराहा पर स्वागत होगा.

8. इन्दौर : मुख्यमंत्री 4 सभाएं करेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे .शाम 5.30 बजे महू विधानसभा की प्रत्याशी उषा ठाकुर के समर्थन में आजाद मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे .शाम 6.15 बजे सीएम राऊ विधानसभा के प्रत्याशी मधु वर्मा के समर्थन में तेजाजी चौक पर सभा लेंगे. शाम 7 बजे विधानसभा क्षेत्र 5 के प्रत्याशी महेंद्र हार्डिया के समर्थन में शास्त्री उद्यान में सभा को संबोधित करेंगे. शाम 7.30 बजे विधानसभा क्षेत्र 3 के भाजपा प्रत्याशी गोलू शुक्ला के समर्थन में गाड़ी अड्डा पर जनसभा को संबोधित करेंगे.

9. बुरहानपुर:  रार्ष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय का रोड शो व जनसभा

 BJP के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय 4 नंवबर को दोपहर 12ः30 बजे बुरहानपुर जिले की बुरहानपुर विधानसभा में रोड शो व जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसके पश्चात दोपहर 3ः00 बजे बुरहानपुर के नेपानगर विधानसभा के ग्राम दरियापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

10. झाबुआ : केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते का दौरा

विधानसभा चुनाव 2023 के संबंध में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फग्गनसिंह कुलस्ते शनिवार को झाबुआ आएंगे. वे यहां भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के रानापुर में जनसभा को  संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : Mahadev Betting App Case : सीएम भूपेश बघेल का जवाब- दिख रही है ईडी की नीयत और केंद्र की बदनीयत


यह भी पढ़ें : MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव, हवा का रुख बदलने से तापमान में होगा इजाफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close