विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव, हवा का रुख बदलने से तापमान में होगा इजाफा

MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अभी ठंड के कोई आसार नहीं हैं. सुबह और शाम को ठंड हो रही है, लेकिन दोपहर के तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Read Time: 3 min
MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव, हवा का रुख बदलने से तापमान में होगा इजाफा
राज्य में अभी ठंड के कोई आसार नहीं हैं.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सुबह-शाम गुलाबी ठंड और दोपहर में तपती धूप का सिलसिला फिलहाल जारी है. हालांकि अधिकतम तापमान में भी थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके चलते प्रदेश का मौसम ठंडा हो रहा है और लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास हो रहा है. वहीं प्रदेश में 7 नवंबर से ठंड थोड़ी बढ़ सकती है, लेकिन इससे पहले प्रदेश में रात के तापमान में इजाफा होने की संभावना है.

2 दिन बाद रात में ठंड कम होने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, अब तक हवा का रुख उत्तर और उत्तर पूर्वी था और इसकी रफ्तार बहुत कम थी जिसके चलते तापमान कम होने की बजाय बढ़ रहा था. हालांकि इस दौरान रात में हल्की ठंडक जरूर महसूस हो रही है. वहीं मौसम केंद्र भोपाल के फोरकास्ट इंचार्ज वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि 4 नवंबर को उत्तरी हिस्से में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है. जिसके चलते प्रदेश में रात के तापमान में इजाफा होने की संभावना है.

प्रदेश में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज

इधर, शुक्रवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 14.4 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस नरसिंगपुर में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: Mahadev Betting App Case : सीएम भूपेश बघेल का जवाब- दिख रही है ईडी की नीयत और केंद्र सरकार की बदनीयत

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कैसा रहा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को ग्वालियर में 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नरसिंहपुर में तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं नर्मदापुरम में 33.0 डिग्री सेल्सियस, धार में 32.9 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 32.5 डिग्री सेल्सियस,  जबलपुर में 31.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 31.4 डिग्री सेल्सियस, प्रदेश की राजधानी भोपाल में तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा में 30.3 डिग्री सेल्सियस और रायसेन में 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: CG Election: बिलासपुर में केजरीवाल का ऐलान- 'मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं, मेरे विचारों को नहीं'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close