विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Israel Hamas War: इजरायली फोर्स का दावा- बंधकों को हथकड़ी लगाकर गोली मार रहा है हमास

आईडीएफ के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, "ऐसी खबरें हैं कि बच्चों को मारा जा रहा है. यह विश्वास करना कठिन है कि हमास भी ऐसे बर्बर कृत्यों को अंजाम दे सकता है.

Read Time: 3 min
Israel Hamas War: इजरायली फोर्स का दावा- बंधकों को हथकड़ी लगाकर गोली मार रहा है हमास
इजराइली रक्षा बलों ने कहा कि वे हमास के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे. (फाइल फोटो)

Israel-Hamas War : इजरायल रक्षा बल (IDF) ने गुरुवार को हमास आतंकियों पर कई लोगों को बंधक बनाकर उन्हें मारने का आरोप लगाया है. आईडीएफ ने दावा किया कि कहा कि हमास के आतंकियों ने बंधकों को हथकड़ी लगाकर गोली मार रहा है. इसके साथ ही आईडीएफ ने कहा कि वे हमास समूह के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे. उन्होंने बताया कि हमास ने शनिवार को रॉकेट हमला किया था, जिसमें 1,200 इजरायली मारे गए.

आईडीएफ के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, "ऐसी खबरें हैं कि बच्चों को मारा जा रहा है. यह विश्वास करना कठिन है कि हमास भी ऐसे बर्बर कृत्यों को अंजाम दे सकता है. लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के सामने आने और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद, अब हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हमास यही कर रहा है." उन्होंने दावा किया कि गाजा पट्टी में हमास द्वारा महिलाओं और बच्चों को हथकड़ी लगाकर गोली मारी जा रही है. कॉनरिकस ने कहा, "इजरायली सैनिकों ने वहां पहुंचने के बाद ऐसे दृश्य देखे जो एक जॉम्बी फिल्म से कम नहीं है.

हमास के पास सुरंगों का नेटवर्क

यह बयान तब आया जब आतंकवादियों के शनिवार के हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी की. गाजा 2.3 मिलियन लोगों की घनी आबादी वाला इलाका है. इजराइल ने दावा किया कि हमास के पास गाजा पट्टी में सुरंगों और बंकरों का एक नेटवर्क है. जिसे वे निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं. कॉनरिकस ने कहा कि इजरायली हवाई हमले उन बिंदुओं को निशाना बना रहे हैं जो सुरंग नेटवर्क को ध्वस्त कर देंगे.

ये भी पढ़ें - बच्चे ने लगाई गुहार- मामा! मेरे अब्बा को बचा लो, शिवराज ने तुरंत किया इलाज का इंतजाम

ये भी पढ़ें - Singrauli: महिला सरपंच ने बेटे के साथ मिलकर की अधेड़ की पिटाई, मारपीट का वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close