विज्ञापन

Meta AI अब हिंदी समेत 7 नई भाषाओं में, इन सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म के यूजर्स को मिलेगा फायदा

Meta AI: मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाली कंपनी ने नये क्रिएटिव टूल भी पेश किए हैं. जिससे यूजर्स को अपने विचारों और कल्पना को इमेजेस में बदलने में मदद करना आसान हो गया है. इसके अलावा, पहली बार इसे लैटिन अमेरिका के सात नए देशों में जोड़ा गया है.

Meta AI अब हिंदी समेत 7 नई भाषाओं में, इन सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म के यूजर्स को मिलेगा फायदा

Meta AI available in Hindi: टेक दिग्गज मेटा (Meta) ने बुधवार को घोषणा की कि उसका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial intelligence Assistant) असिस्टेंट मेटा एआई (Meta AI) अब हिंदी (Hindi) समेत सात नई भाषाओं में उपलब्ध है. यह ज्यादा क्रिएटिव और स्मार्ट हो गया है. कंपनी ने बताया कि हिंदी और हिंदी-रोमन लिपि के अलावा, मेटा एआई अब फ्रेंच (French), जर्मन (German), इतालवी (Italian), पुर्तगाली (Portuguese) और स्पेनिश (Spanish) जैसी अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध है. यूजर्स इन नई भाषाओं में व्हाट्सएप (WhatsApp), इंस्टाग्राम (Instagram), मैसेंजर (Messenger) और फेसबुक (Facebook) पर मेटा एआई के साथ बातचीत कर सकते हैं. कंपनी जल्द ही और भी भाषाएं जोड़ेगी.

नए क्रिएटिव टूल भी लॉन्च हुए

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के नेतृत्व वाली कंपनी ने नये क्रिएटिव टूल भी पेश किए हैं. जिससे यूजर्स को अपने विचारों और कल्पना को इमेजेस में बदलने में मदद करना आसान हो गया है. इसके अलावा, पहली बार इसे लैटिन अमेरिका के सात नए देशों में जोड़ा गया है.

कंपनी ने कहा, "हम अपने ऐप्स और डिवाइसों में असिस्टेंट मेटा एआई तक पहुंच का विस्तार कर रहे हैं और आपको जवाब, विचार और प्रेरणा देने में मदद करने के लिए नए फीचर्स पेश कर रहे हैं. मेटा एआई अब 22 देशों में उपलब्ध है, जिनमें सबसे नया अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून में उपलब्ध है."

कंपनी ने कहा, "ल्लामा 405बी की बेहतर तर्क क्षमता मेटा एआई के लिए आपके अधिक पेचीदा सवालों को समझना और उनका जवाब देना संभव बनाती है, विशेष रूप से गणित और कोडिंग के विषयों पर भी." आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल आपको गणित के होमवर्क में मदद कर सकता है. कोड लिखने में तेजी लाने में मदद कर सकता है और गलतियों को सुधारने के सुझाव दे सकता है. जटिल तकनीकी और वैज्ञानिक अवधारणाओं को विशेषज्ञ निर्देश के साथ सीखने में मदद कर सकता है.

Ray-Ban स्मार्ट ग्लास में रहेगा उपलब्ध

कंपनी ने बताया कि मेटा एआई अगले महीने से अमेरिका और कनाडा में मेटा क्वेस्ट पर एक्सपेरिमेंटल मोड में 'रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लासेस' पर भी उपलब्ध होगा. एआई असिस्टेंट वर्तमान में यूजर्स को कार्यों से निपटने और सवालों के जवाब देने से लेकर प्रेरणा और मार्गदर्शन करने में मदद कर रहा है. इसके आने वाले दिनों में 'इमेजिन मी' फीचर के साथ, अमेरिका में बीटा वर्जन में जारी किया जाना है. यूजर्स खुद को एक सुपरहीरो, एक रॉकस्टार या एक पेशेवर एथलीट के रूप में देख सकते हैं.

यह फीचर्स किसी फोटो या 'कल्पना कीजिए कि मैं सर्फिंग कर रहा हूं' या 'कल्पना कीजिए कि मैं समुद्र तट पर छुट्टियां मना रहा हूं' जैसे संकेत के आधार पर फोटो बना सकता है.

एआई असिस्टेंट में नई क्रिएटिव एडिटिंग क्षमताएं जोड़ी गई हैं. अब यूजर्स आसानी से ऑब्जेक्ट जोड़ या हटा सकते हैं, उन्हें बदल सकते हैं और एडिट कर सकते हैं. कंपनी अगले महीने एआई के साथ एडिट करें बटन लॉन्च करने वाली है, जिसका उपयोग फोटो को और बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Paytm Q4 Results: कर्मचारियों की टेंशन बढ़ी, Paytm ने दिये छंटनी के संकेत, AI बन सकती है वजह

यह भी पढ़ें : Tech News: एप्पल पर Elon Musk सख्त, कहा अगर iOS में ChatGPT जुड़ा तो बैन कर देंगे iPhone

यह भी पढ़ें : Adani Green Energy: दुनिया के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट खावड़ा में पवन ऊर्जा का उत्पादन शुरू

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Adani Green Energy: दुनिया के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट खावड़ा में पवन ऊर्जा का उत्पादन शुरू
Meta AI अब हिंदी समेत 7 नई भाषाओं में, इन सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म के यूजर्स को मिलेगा फायदा
World Embryologist Day, on 25th July the first IVF baby was born, date-history-significance-of-the-day infertility, beneficial for doctors and childless couples
Next Article
World Embryologist Day: आज ही के दिन दुनिया में आयी थी IVF बेबी, इन्फर्टिलिटी दूर करने में कारगर है ये विधि
Close