सूरजपुर : गूगल से जानकारी लेना पड़ा महंगा, चंद मिनटों में ठगों ने उड़ा दिए लाखों रुपये

ऑनलाइन ठगी मामले में साइबर सेल के प्रभारी नीलांबर मिश्रा ने NDTV को जानकारी दी कि पीड़ित अजय पाल सिंह से मामले की जानकारी प्राप्त कर साइबर क्राइम की पोर्टल पर शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई गई है.

Advertisement
Read Time3 min
सूरजपुर : गूगल से जानकारी लेना पड़ा महंगा, चंद मिनटों में ठगों ने उड़ा दिए लाखों रुपये
चंद मिनटों में ठगों ने उड़ा दिए लाखों रुपये

सूरजपुर: विश्रामपुर से ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने टी आया है, जहां एक ट्रांसपोर्टर से लाखों रुपये की ठगी हुई है. पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की है. पुलिस अज्ञात ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में जुहुई है.

जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें- उग्रवाद प्रभावित जिलों में 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान, ITBP कर रही कई कार्यक्रमों का आयोजन

जानें पूरा मामला
विश्रामपुर के रहने वाले त्रिवेणी ट्रांसपोर्ट के मालिक अजय पाल सिंह ने चेक क्लीयरेंस की जानकारी के लिए बैंक के कस्टमर केयर का कांटेक्ट नंबर गूगल में सर्च किया. जहां एक अज्ञात ठग व्यक्ति की ट्रांसपोर्टर से बात हो गई और उसने एक दूसरा नंबर देते हुए, उस नंबर पर बात करने को कहा. ट्रांसपोर्टर ने उस व्यक्ति द्वारा बताए गए नंबर पर बात की तो उसने ATM कार्ड मांगा, जहां ATM कार्ड नहीं होने पर एनिडेस एप्प डाउनलोड करने के लिए कहा और फिर आधार कार्ड मांगा..जैसे ही आधार कार्ड दिया, तुरंत ट्रांसपोर्टर को OTP आ गया और OTP नंबर ट्रांसपोर्टर ने अज्ञात व्यक्ति को बता दिया.

रकम होल्ड कराने का प्रयास जारी

जैसे ही OTP नंबर ट्रांसपोर्टर ने ठग को बताया उनके दूसरे अकाउंट से 91000 कट गए. जब तक वह कुछ समझ पाते तीन बार में 5,91,000 रुपये अज्ञात अकाउंट नंबर में ट्रांसफर हो गए. जहां अज्ञात ठग के द्वारा पीड़ित का मोबाइल भी हैक कर लिया गया, जहां आनन-फानन में ट्रांसपोर्टर ने इसकी सूचना बैंक के कस्टमर केयर समेत साइबर सेल को दी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस की मुखबिरी करने का लगाया आरोप

रकम होल्ड कराने का प्रयास जारी

ऑनलाइन ठगी मामले में साइबर सेल के प्रभारी नीलांबर मिश्रा ने NDTV को जानकारी दी कि पीड़ित अजय पाल सिंह से मामले की जानकारी प्राप्त कर साइबर क्राइम की पोर्टल पर शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई गई है. वहीं ठगी की रकम को होल्ड कराने का प्रयास जारी है. जहां एफआईआर के बाद आगे की जांच की जाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: