विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 International से कोहली और रोहित के बाद अब इस ऑलराउंडर ने भी लिया संन्यास, बताई ये वजह

Ravindra Jadeja Retirement: भारत के विश्व कप 2024 जीतने के बाद से अब तक टीम को तीन बड़े झटके लगे हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब इंटरनेशनल टी20 से रविंद्र जडेजा ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है. 

T20 International से कोहली और रोहित के बाद अब इस ऑलराउंडर ने भी लिया संन्यास, बताई ये वजह
Ravindra Jadeja announces retirement from T20

Ravindra Jadeja Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने शनिवार को साउथ अफ्रिका (South Africa) के खिलाफ बहुत कम गैप से टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) अपने नाम कर ली. इसके बाद पूरे देश के लोगों ने खूब जश्न मनाया. लेकिन, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के फैन्स थोड़े मायूस भी थे. कारण था कि दोनों ही धुरंधरों ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मैट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. अब इसके बाद रविवार को टीम और क्रिकेट प्रेमियों को एक और बड़ा झटका लगा है. अब बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है.

इंस्टा पर शेयर किया पोस्ट

रविंद्र जडेजा 'जड्डू' ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'मैं टी20 इंटरनेशनल से विदाई ले रहा हूं. वनडे और टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे.'

सलामी पारी रही जड्डू की

2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने के बाद से जडेजा ने भारत के लिए 74 टी20 मैच खेले, जिसमें 21.45 की औसत और 127.16 की स्ट्राइक-रेट से 515 रन बनाए. इसके अलावा मैदान पर 28 कैच लिए और पॉइंट क्षेत्र में एक तेज क्षेत्ररक्षक के रूप में ख्याति अर्जित की. इकॉनमी रेट से 54 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें :- 17 साल बाद ट्रॉफी का सूखा खत्म, SA को हराकर India ने T20 world cup पर जमाया कब्जा, ये रहे हीरो

टी20I 2024 में पड़े धीमे

2024 के पुरुष टी20 विश्व कप में जडेजा ने एक ऑलराउंडर के रूप में अपना जलवा नहीं दिखाया. पांच पारियों में 35 रन बनाए, तीन कैच लिए और अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से सिर्फ एक विकेट लिया. लेकिन, रोहित और कोहली की तरह ही जडेजा ने छठी बार वैश्विक टूर्नामेंट में भाग लेते हुए विश्व कप विजेता के रूप में इस प्रारूप से विदाई ली.

ये भी पढ़ें :- अब तुम्हारे हवाले क्रिकेट साथियों, कोहली ने T20 से लिया संन्यास, जानिए क्या कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Won T20 World Cup: भारत की जीत का MP और छत्तीसगढ़ में मना जमकर जश्न, कई बड़े नेता भी हुए शामिल
T20 International से कोहली और रोहित के बाद अब इस ऑलराउंडर ने भी लिया संन्यास, बताई ये वजह
icc t20 world cup 2010 final highlights full match Film stars also got excited after winning T20 World Cup bollywood actors congratulated
Next Article
T20 World Cup: 17 वर्ष बाद वर्ल्ड कप जीतने पर फिल्म स्टार्स भी हुए गदगद, जानिए- किसने कैसे दी बधाई
Close
;