विज्ञापन
Story ProgressBack

अब तुम्हारे हवाले क्रिकेट साथियों, कोहली ने T20 से लिया संन्यास, जानिए क्या कहा

Virat Kohli Retirement: टी20 का फाइनल मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया है. इस बीच विराट कोहली ने International T20 World Cup से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. विरोट ने कहा-'ये मेरा आखिरी...'

अब तुम्हारे हवाले क्रिकेट साथियों, कोहली ने T20 से लिया संन्यास, जानिए क्या कहा

International T20 World Cup 2024: टी20 का फाइनल मुकाबला शनिवार को भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका (India VS South Africa) के बीच बारबाडोस में खेला गया. इस मुबाबले में पूरे 17 सालों बाद भारत के सिर पर एक बार पिर से जीत का ताज सजा है. जीत के जश्न के बीच विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा यह मेरा अंतिम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) था और हम इसे हासिल करना चाहते थे. यह भारत के लिए मेरा आख़िरी टी20 मैच था.

यह संन्यास लेने का सही समय है-कोहली

कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है और अब समय आ गया है कि नई पीढ़ी इस विरासत को आगे लेकर जाए.  यह एक ओपन सीक्रेट था. यह रोहित का नौवां विश्व कप था. जबकि मेरा छठा टी20 वर्ल्ड कप था. मैं पिछले कुछ मैचों में अच्छा नहीं कर रहा था. इस समय मेरे अंदर की भावनाएं बाहर नहीं आ पाएंगी.

जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया

इस टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया है.बुमराह ने कहा कि मैंने खुद को जितना संभव हो सका चिंतित ना होने का प्रयास किया. यह काफ़ी अहम क्षण है. मेरा परिवार यहां है. इससे बेहतरीन क्षण कुछ और नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें-  IND VS SA Final: बड़े मुकाबलों में जमकर चला है कोहली का बल्ला, देखिए विराट परियां

"हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी है. पीएम ने X पर लिखा कि "चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीत कर लाई है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है, यह मैच ऐतिहासिक था."

ये भी पढ़ें- IND vs SA Final LIVE Score, T20 World Cup 2024: भारत के नाम हुआ टी20 विश्व कप, साउथ अफ्रिका को 7 रन से हराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ladakh Tank Accident: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, नदी पार करते समय 5 जवान बहे
अब तुम्हारे हवाले क्रिकेट साथियों, कोहली ने T20 से लिया संन्यास, जानिए क्या कहा
India Wins t20 International World Cup After 17 years from South Africa because of These players
Next Article
17 साल बाद ट्रॉफी का सूखा खत्म, SA को हराकर India ने T20 world cup पर जमाया कब्जा, ये रहे हीरो
Close
;