विज्ञापन
Story ProgressBack

ODI World Cup Final IND Vs AUS : टीम इंडिया की जीत के लिए महाकाल मंदिर में हुई विशेष पूजा

महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित जितेंद्र ने बताया कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों की फोटो को शिवलिंग के पास रखकर तिलक लगाया गया, मंत्रोच्चारण के साथ पूजन व अभिषेक कर टीम इंडिया की जीत की कामना की गई. बाबा महाकाल का आशीर्वाद खिलाड़ियों पर बना रहे, इसके लिए विजय अनुष्ठान किया गया है. याद रहे कि कुछ समय पहले ही विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आ चुके हैं.

Read Time: 3 min
ODI World Cup Final IND Vs AUS : टीम इंडिया की जीत के लिए महाकाल मंदिर में हुई विशेष पूजा
उज्जैन:

ODI World Cup final India vs Australia : क्रिकेट के महाकुंभ का रोमांच अब चरम पर है. फाइनल मुकबले (ICC World Cup 2023 Final Match) में भिड़ने के लिए टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Team Australia) पूरी तरह से तैयार है. दोनों ही टीम के फैंस अपनी-अपनी टीम की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं. भारत जहां क्रिकेट (Cricket) को धर्म माना जाता है, वहां तो इसके लिए क्रिकेट प्रेमियों में अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. यहां अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीम के लिए प्रार्थनाओं का दौर देखने को मिलता है, फैंस हवन और विशेष पूजा-अनुष्ठान भी करवाते हैं. ऐसा ही अनुष्ठान मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain) के महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में देखने को मिला.

इस वर्ल्ड कप में अजेय रहा है भारत

क्रिकेट के वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए शनिवार को महाकाल मंदिर में विशेष विजय अनुष्ठान किया गया. पुजारी ने भारतीय खिलाड़ियों के फोटो पर तिलक लगाकर शिवलिंग के पास रखते हुए पूजा की है. मैच से एक दिन पहले महाकालेश्वर मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए विजय अनुष्ठान करने वाले मंदिर के  पुजारी पंडित जितेंद्र ने बताया कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों का फोटो शिवलिंग के पास रखकर सभी को तिलक लगाया गया. उसके बाद मंत्रोच्चारण के साथ पूजन व अभिषेक कर टीम इंडिया की जीत की कामना की गई. उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल का आशीर्वाद खिलाड़ियों पर बना रहे, इसके लिए विजय अनुष्ठान किया गया है. 

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला मुकाबला खेला जाएगा. इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत 10 मैच जीतकर अब तक अजेय रहा है. फाइनल मुकाबले  से पहले करोड़ों देशवासियों के हाथ टीम इंडिया की जीत की कामना के लिए उठे हैं.

दर्शनार्थियों ने भी की कामना 

ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले पर देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं. क्रिकेट प्रेमियों में फाइनल मैच को लेकर खासा उत्साह है. मंदिर में दर्शन करने आए अक्षय और विशाल ने बताया कि वे महाकाल मंदिर दर्शन करने आए थे इसके साथ ही उन्होंने भगवान महाकाल से टीम इंडिया की जीत की कामना की है. बता दें कि यहां विराट कोहली,  सूर्यकुमार यादव सहित कई खिलाड़ी बाबा महाकाल के दर्शन के लिए आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें : World Cup: भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अहमदाबाद के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close