विज्ञापन
Story ProgressBack

फर्स्ट टेस्ट से पहले सिराज की चेतावनी, कहा-इंग्लैंड के बैजबॉल खेलने पर दो दिन में ही खत्म हो जाएगा मैच

India vs England: सिराज ने जियो सिनेमा को दिए इंटरव्यू में कहा, "इंग्लैंड अगर भारतीय हालात में बैजबॉल खेलता है तो मैच डेढ़ या दो दिन में खत्म हो जायेगा. हर गेंद को पीटना आसान नहीं होता क्योंकि कई बार गेंद टर्न लेती है और कई बार सपाट पड़ती है."

Read Time: 4 min
फर्स्ट टेस्ट से पहले सिराज की चेतावनी, कहा-इंग्लैंड के बैजबॉल खेलने पर दो दिन में ही खत्म हो जाएगा मैच
फाइल फोटो

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) के पहले मैच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि इंग्लैंड की बहुचर्चित 'बैजबॉल' (Bazball) शैली भारतीय हालात में कारगर साबित नहीं होगी और अगर वे इसे आजमाते हैं तो मैच दो दिन के भीतर ही खत्म हो जाएगा. 'बैजबॉल' आक्रामक बल्लेबाजी की इंग्लैंड (England) की रणनीति है जिसे मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम 'बैज' से बनाया गया है. पिछले साल इंग्लैंड को इससे काफी सफलता मिली लेकिन समान रूप से टर्न और उछाल लेने वाली भारतीय पिचों पर इसकी असल परीक्षा होगी.

सिराज ने जियो सिनेमा को दिए इंटरव्यू में कहा, "इंग्लैंड अगर भारतीय हालात में बैजबॉल खेलता है तो मैच डेढ़ या दो दिन में खत्म हो जायेगा. हर गेंद को पीटना आसान नहीं होता क्योंकि कई बार गेंद टर्न लेती है और कई बार सपाट पड़ती है." उन्होंने कहा, "यहां बैजबॉल शायद नजर नहीं आये. अगर फिर भी वे ऐसे खेलते हैं तो हमारे लिये तो अच्छा ही होगा. मैच जल्दी खत्म हो जायेगा.

निरंतरता से ही विकेट मिलते हैं

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी तैयारी के बारे में सिराज ने कहा, "पिछली बार उनके भारत दौरे पर मैच जल्दी खत्म हो गए थे. मैंने 2021 की उस सीरीज में दो मैच खेले थे. पहली पारी में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के विकेट लिए थे. इस बार भी मेरा लक्ष्य रनों पर रोक लगाने का होगा. संयम के साथ गेंदबाजी करनी होगी." उन्होंने कहा, "मैं नई गेंद से गेंदबाजी करता हूं तो लाइन और लेंथ समान रहती है. सफेद या लाल गेंद किसी से भी खेलूं, मेरी शैली नहीं बदलती. नई गेंद से स्विंग नहीं मिलती तो लेंथ में बदलाव करने होते हैं. मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं. निरंतरता से ही विकेट मिलते हैं."

केपटाउन में मिली जीत से बढ़ा आत्मविश्वास

रोहित ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं. हम ऐसा सोचना नहीं चाहते. पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह सीरीज भी जीतेंगे. हमें इसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा." रोहित ने यह भी कहा कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा , "केपटाउन में मिली जीत अच्छी थी लेकिन यह मैच हैदराबाद में है. हालात अलग हैं और विरोधी टीम भी. लेकिन, उस जीत से आत्मविश्वास काफी बढ़ा है जो इस सीरीज में काम आएगा."

ये भी पढ़ें - "मुझे नहीं लगता कि हम 'अपराजेय' हैं, अच्छा क्रिकेट खेलना होगा", पहले टेस्ट से पहले बोले कप्तान रोहित

ये भी पढ़ें - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कोहली के हमशक्ल के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close