विज्ञापन
Story ProgressBack

"मुझे नहीं लगता कि हम 'अपराजेय' हैं, अच्छा क्रिकेट खेलना होगा", पहले टेस्ट से पहले बोले कप्तान रोहित

India vs England: रोहित ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं. हम ऐसा सोचना नहीं चाहते. पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह सीरीज भी जीतेंगे. हमें इसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा."

Read Time: 3 min
फाइल फोटो

IND vs ENG 1st Test: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को उसकी धरती पर हराना भले ही मुश्किल हो लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम 'अपराजेय' नहीं है और इंग्लैंड (England) को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG Test Series) में हराने के लिए उसे लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. बता दें कि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से हैदराबाद (Hyderabad) में शुरू हो रहा है. रोहित ने कहा कि उनका मूल फोकस टीम की रणनीति पर होगा.

भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 16 सीरीज अपने नाम की हैं, जिनमें से सात में भारत ने 'क्लीन स्वीप' किया है.

केपटाउन में मिली जीत से बढ़ा आत्मविश्वास

रोहित ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं. हम ऐसा सोचना नहीं चाहते. पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह सीरीज भी जीतेंगे. हमें इसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा." रोहित ने यह भी कहा कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा , "केपटाउन में मिली जीत अच्छी थी लेकिन यह मैच हैदराबाद में है. हालात अलग हैं और विरोधी टीम भी. लेकिन, उस जीत से आत्मविश्वास काफी बढ़ा है जो इस सीरीज में काम आएगा."

बैजबॉल से जल्दी खत्म होगा मैच : सिराज

वहीं मैच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि इंग्लैंड की बहुचर्चित 'बैजबॉल' शैली भारतीय हालात में कारगर साबित नहीं होगी और अगर वे इसे आजमाते हैं तो मैच दो दिन के भीतर ही खत्म हो जाएगा. 'बैजबॉल' आक्रामक बल्लेबाजी की इंग्लैंड की रणनीति है जिसे मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम 'बैज' से बनाया गया है. पिछले साल इंग्लैंड को इससे काफी सफलता मिली लेकिन समान रूप से टर्न और उछाल लेने वाली भारतीय पिचों पर इसकी असल परीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें - पहले टेस्ट से पहले सिराज की चेतावनी, कहा-इंग्लैंड के बैजबॉल खेलने पर दो दिन में ही खत्म हो जाएगा मैच

ये भी पढ़ें - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कोहली के हमशक्ल के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close